Saturday , July 20 2024 5:56 PM
Home / Off- Beat / ये लीजिए, अब कुत्ते को भी किया किडनैप, मांगी लाखों की फिरौती

ये लीजिए, अब कुत्ते को भी किया किडनैप, मांगी लाखों की फिरौती

12
आपने बच्चों के अगवा किए जाने की घटनाएं सुनी होगी। लेकिन ये मामला किसी बच्चे से नहीं बल्कि एक कुत्ते जुड़ा है। वैसे कु्त्ते तो सैकड़ों मिल जाएंगे, जिन्हें कोई पालना तक नहीं चाहता है, लेकिन यहां मामला उल्टा है। आयरलैंड में एक ऐसा मामला सामने आया जिसके बारे में जान कर आप हैरान रह जाएंगे।
दरअसल, यहां एक कुत्ते को कुछ बदमाशों ने अगवा कर लिया है, और बदले में 10 लाख की फिरौती मांग की है। अब कुत्ते के इस मालिक साथ लोग भी हैरान हैं कि आखिर कोई कुत्ते को कैसे अगवा कर सकता है। गौरतलब हो कि आयरलैंड के जॉय ब्रोचेरट का पालतू कुत्ता पिछले 7 दिसंबर से लापता है। जिसके बाद उन्होंने उसकी खूब तलाशी की और अंत में कुत्ते को ढूंढकर लाने वाले को 3.5 लाख का ईनाम देने की घोषणा की। लेकिन इसके बाद भी उनका कुत्ता नहीं मिला।
जॉय इसी बात को लेकर परेशान थे कि अचानक एक दिन एक शक्स ने उन्हें फोन किया और बताया कि अगर उन्हें उनका कु्त्ता वापस चाहिए तो बदले में 13000 ब्रिटिश पाउंड यानी लगभग 10 लाख से ज्यादा देना होगा। सबसे हैरान करने बात कि फोन करने वाले ने कहा कि अगर पैसे नहीं मिले तो वो फिन को पेड़ पर लटका फांसी दे देगा।
इस घटना के बाद जॉय परिवार ने इस मामले को स्थानीय मीडिया को बताया कि किस तरह एक किडनैपर ने उन्हें फोन कर धमकी दी, और कहा कि अगर फिरौती के रुए नहीं दिए तो उनके कुत्ते के साथ वह क्या करेगा? हालांकि अभी जॉय को यकीन नहीं हो रहा है वो शक्स सच कह रहा है या झूठ बोल रहा है।
इसके बाद जॉय ने उस किडनैपर को बहुत समझाने की कोशिश की कि वो ऐसा ना करे, लेकिन वो नहीं माना। अब अपने पालतू कुत्ते फिन परिवार ने एक नया फेसबुक पेज बनाया है, जिससे उनका कुत्ता वापस मिल सके। उनका कहना है कि वो किडनैपर इतने रुपए नहीं दे सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *