Sunday , July 3 2022 10:35 AM
Home / Off- Beat / ये कुत्ता खड़ा है या इंसान? बचपन का सपना पूरा करने के लिए Dog बन गया ये शख्स

ये कुत्ता खड़ा है या इंसान? बचपन का सपना पूरा करने के लिए Dog बन गया ये शख्स

अपने आप को दुनिया से अलग दिखाने के लिए लोग क्या कुछ नहीं करते। एक शख्स ने तो कुछ नया करने के चक्कर में खुद को कुत्ता ही बन गया। जी हां ये मजाक नहीं बल्कि सच्चाई है। हैरानी की बात है कि कुत्तों वाली जिंदगी जीने के लिए इस इंसान ने लाखों रुपए तक खर्च डाले। उसके इस कारनामे की दुनिया भर में चर्चा हो रही है।
यह कारनामा किया है जापान के रहने वाले टोको ने, जिसने खुद सोशल मीडिया पर तस्वीरे शेयर कर कुत्ता बनने की जानकारी दी है। उसका बचपन से ही सपना था कि वो कुत्तों वाली जिंदगी जिए और इसे सपने को पूरा करने के लिए उसने यह कदम उठाया है। जापान की एक प्रोफेशनल एजेंसी जेपेट (Zeppet) ने इस सब में टोको की मदद की है।
बताया जा रहा है कि ये कंपनी फिल्मों और विज्ञापनों के लिए कॉस्ट्यूम बनाती है। कुत्ते की तरह दिखने वाला यह कॉस्ट्यूम 20 लाख येन करीब 12 लाख रुपए का बना है। इसे बनाने में लगभग 40 दिन लगे हैं। इस डॉग कॉस्ट्यूम को पहनने के बाद ये शख़्स पूरी तरह कुत्ता लगने लगाता है। कोई भी पहचान ही नहीं पाता है कि उनके सामने कुत्ता खड़ा है या इंसान
कंपनी का कहना है कि उन्हें ये कॉस्ट्यूम बनाने में बहुत मेहनत लगी, क्योंकि इंसान और कुत्तों में काफी अंतर होता है। इस कॉस्ट्यूम बनाने में सिंथेटिक फर का इस्तेमाल किया गया और छोटी से छोटी डिटेल पर भी बारीकी से काम किया गया। ये कॉस्ट्यूम इतना ज़बरदस्त है कि उसे पहनने के बाद टोको कहीं से भी इंसान नहीं लगता।
वहीं टोको ने मीडिया से बातचीत में कहा- कूली मेरा सबसे पसंदीदा कुत्ता है और सबसे क्यूट है। लंबे बालों वाले कुत्ते इंसानी आकार को छिपा सकते हैं, इसलिए मैंने कूली को चुना। जब उनसे पूछा गया कि- क्या आप अपने हाथ-पैर सही से हिला सकते हो? तो Toco ने जवाब में कहा- कुछ रुकावटें आती हैं, लेकिन आप हाथ-पैर हिला सकते हैं, हालांकि अगर आप बहुत अधिक हाथ-पैर हिलाओगे तो ये एक कुत्ते जैसा नहीं दिखेगा।

About indianz xpress

Pin It on Pinterest

Share This