Thursday , April 18 2024 6:35 AM
Home / News / अमेरिका में व्यक्ति ने स्मार्टफोन से की शादी

अमेरिका में व्यक्ति ने स्मार्टफोन से की शादी

smartpon2
लॉस एंजिलिस: एक अजीबो गरीब घटना में अमेरिका के लॉस एंजिलिस शहर में रहने वाले एक व्यक्ति ने लास वेगास के एक चर्च में अपने स्मार्टफोन से शादी कर ली। कलाकार-निर्देशक एेरॉन चेर्वेनाक लास वेगास की पारंपरिक शादी करने के लिए लॉस एंजिलिस से 365 किलोमीटर का सफर तय कर लास वेगास गए।

हालांकि इस शादी में एक चीज अलग थी और वह यह कि जहां एेरॉन सूट बूटे पहने थे वहीं उनकी दुल्हन यानि मोबाइल फोन एक प्रोटेक्टिव केस में रखा था। लिटिल लास वेगास चैपल के मालिक माइकल केली ने दूल्हे से पूछा,‘‘एेरॉन क्या आप इस स्मार्टफोन को अपनी विधिवत पत्नी मानते हैं और क्या आप उसे प्यार करने, सम्मान देने, सुख से रखने और उसके साथ वफादार रहने का वादा करते हैं?’’ इसपर एेरॉन ने कहा, ‘‘मैं करता हूं’’ और फिर अपनी पत्नी यानि मोबाइल फोन को अपने अनामिका के उपर डाला। उन्होंने एेसा इसलिए किया क्योंकि फोन के प्लास्टिक कवर पर एक छोटी सी अंगूठी रखी थी। केली कई अजीबो गरीब युगलों की शादी करा चुके हैं लेकिन इस मामले में उनका कहना था कि ‘‘पहले मुझे लगा कि यह क्या है? फिर मैंने सोचा कि चलो एेसा करते हैं।’’

केली ने कहा कि एेरॉन यह शादी कर एक संदेश देना चाहते हैं कि लोग अपने मोबाइल फोन पर कितना निर्भर है। उन्होंने एक यूट्यूब वीडियो में कहा,‘‘लोग अपने मोबाइल फोन से इतना जुड़े होते हैं और हर समय उनके हीं साथ रहते हैं। वे सेलफोन के साथ सोते हैं। वे सेलफोन के साथ जगते हैं, कई बार दिन की शुरूआत फोन खोलकर करते हैैं।’’ एेरॉन ने कहा कि यह बिल्कुल शादी जैसा ही लगता है। हालांकि इस शादी की नेवाडा राज्य में कानूनी मान्यता नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *