Sunday , July 21 2024 4:34 AM
Home / Lifestyle / कहीं दोस्त ही तो नहीं बन रहें मियां-बीवी की लड़ाई का कारण

कहीं दोस्त ही तो नहीं बन रहें मियां-बीवी की लड़ाई का कारण

9
दोस्ती का रिश्ता वैसे तो हर किसी की लाइफ में अहम रोल निभाता है,क्योंकि हम लोग अक्सर अपने दोस्तों से दुख-सुख सांझा करते है। कई बार यहीं करीबी दोस्त किसी कारण से आपके और आपके पार्टनर के बीच लड़ाई का कारण बन जाते है। कुछ दोस्त होते है कि वह अपकी गर्लफ्रैंड की बात-बात पर बुराई करने लगते है, आपके सामने उसे नीचा दिखाने में कोई कमी नहीं छोड़ते। अगर आपके दोस्त भी कुछ ऐसा करते है तो उनसे दूरी बना लेना ही बेहतर होगा। आज हम आपको बताएंगे, कि दोस्त आपके रिश्ते में कैसे ग्रहण बन जाते है।

1. बात-बात पर ताने
आप अपनी पार्टनर के साथ रोमांटिक डेट से वापस आए हो और दोस्त बोलने लगे कि आ गए टाइम वेस्ट करके तो सारा मुड खराब हो जाता है।
2. अपमानित करना
अगर दोस्त बार-बार आपका मजाक आपके पार्टनर के सामने उड़ाने लगे तो अच्छा होगा कि उनको अपने पार्टनर से न ही मिलवाएं क्योंकि यहीं दोस्त आपके रिश्तो को तोड़ सकते है।
3. फलर्ट करना
कई बार ऐसा होता है कि दोस्त मजाक-मजाक में गर्लफ्रैंड के साथ फलर्ट करना शुरू कर देते है। इस बात को मजाक में टालने के बजाएं, उसको रोके। क्योंकि यहीं मजाक सीरियस बन सकता है।
4. उकसाना
ऐसे अक्सर होता है कि अच्छे काम में कोई भी साथ नहीं देता लेकिन बुरा काम करने के लिए हर कोई उकसाने लगते है। ऐसे ही कुछ दोस्त होते है, जो आपको उकसा कर लड़ाई करवा देते है।
5. अधिक पूछ-ताछ
दोस्तो की आदत होती किसी के रिलेशन के बारे में जानने की। ऐसे में वह आपको बार-बार अपनी बाते शेयर करने के लिए कहेंगे, लेकिन उतनी ही बात बताएं, जितनी मुनासिफ हो। यह दोस्त ही बाद में आपके रिश्ते की रूकावट बन सकते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *