Saturday , April 20 2024 7:50 PM
Home / Business & Tech / Whatsapp का नया फीचर, लोगों को था लंबे समय से इंतजार, चुटकियों में सर्च होगा पुराना मैसेज

Whatsapp का नया फीचर, लोगों को था लंबे समय से इंतजार, चुटकियों में सर्च होगा पुराना मैसेज


Whatsapp समय-समय पर अपने फीचर्स में बदलाव करता रहता है। अब कंपनी की तरफ से नया फीचर लाया गया है। इससे व्हाट्सऐप यूजर्स का एक्सपीरियंस बिल्कुल अलग होने वाला है। क्योंकि इसकी मदद से आप किसी भी पुराने मैसेज को तारीख के हिसाब से सर्च कर सकेंगे और कुछ अलग से करने की भी जरूरत नहीं है। आमतौर पर पहले यूजर्स के लिए कोई भी मैसेज सर्च करना मुश्किल हो जाता था, जिसकी वजह थी कि तारीख के हिसाब से आप मैसेज सर्च नहीं कर सकते थे।
कंपनी ने फीचर को Mac डेस्कटॉप और व्हाट्सऐप वेब यूजर्स के लिए जारी कर दिया है। वह इस फीचर को आसानी से यूज कर सकेंगे। अब आपको बताते हैं कि आप भी कैसे इसे यूज कर सकते हैं-
सबसे पहले आपको किसी भी चैट को ओपन करना होगा। एंड्रॉयड यूजर्स ऐप में जाने के बाद तीन डॉट पर क्लिक करेंगे। जबकि iPhone के लिए यूजर्स को ग्रुप या कॉन्टैक्ट के नाम पर क्लिक करना होगा। लेकिन इससे पहले आपको ये भी सुनिश्चित करना होगा कि आपके फोन में व्हाट्सऐप का अपडेटेड वर्जन होना चाहिए। iOS में सर्च ओपन करने के बाद आपको सर्च सिंबल नजर आने वाला है। जैसे ही आप इस पर क्लिक करेंगे तो आपको डेट के हिसाब से सर्च करने का ऑप्शन नजर आने वाला है। यहां आप तारीख, साल या कोई भी महीना एंटर करने के बाद अपना मैसेज सर्च कर सकते हैं।