Sunday , December 5 2021 9:20 PM
Home / Entertainment / Bollywood / अब अनुपम खेर बनेंगे ‘एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’, निभाएंगे मनमोहन सिंह का रोल

अब अनुपम खेर बनेंगे ‘एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’, निभाएंगे मनमोहन सिंह का रोल


मुंबईः अब तक आपने बॉलीवुड की कई फिल्मों में कलाकारों को राजनेताओं की भूमिका निभाते हुए देखा होगा। लोगों ने उन भूमिकाओं को ख़ास पसंद भी किया है। लेकिन, अब करीब सालभर बाद जो फिल्म बड़े पर्दे पर दस्तक देगी उसकी अभी से ही बड़ी चर्चा हो रही और इस चर्चा के होने की ख़ास वज़ह भी है।

दरअसल पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर आधारित किताब ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ पर फिल्म बनने जा रही है। इस फिल्म में अनुपम खेर मनमोहन सिंह की भूमिका निभाएंगे। फिल्म का पहला लुक आज सामने आएगा।

‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ किताब साल 2014 में आई थी। इसे साल 2004 से 2008 तक उनके मीडिया सलाहकार रहे संजय बारू ने लिखा है। फिल्म अगले साल दिसंबर में 2019 के आम चुनाव से ठीक पहले रिलीज हो सकती है। अनुपम खेर ने इकोनॉमिक टाइम्स से कहा, ‘ऐसे रोल करना काफी चैलेंजिंग होता है क्योंकि आपकी तुलना होती है। मेरी पहली फिल्म ‘सारांश’ से ही मैंने चुनौतियों को स्वीकारा है इसलिए मैं पूर्व पीएम मनमोहन सिंह का किरदार निभाने के लिए तैयार हूं।’

फिल्म को सुनील बोरहा प्रोड्यूस कर रहे हैं जो इससे पहले ‘गैंग्स ऑफ वासेपूर’ और ‘साहेब, बीवी और गैंगस्टर’ जैसी फिल्मों का निर्माण कर चुके हैं। उन्होंने बताया कि ये फिल्म एक पॉलिटिकल ड्रामा होगी। राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित निर्देशक हंसल मेहता ने फिल्म का स्क्रीनप्ले लिखा है। इसे निर्देशक विजय रत्नाकर गुट्टे डायरेक्ट करेंगे जो इस फिल्म के साथ अपने निर्देशन करियर का आगाज करेंगे।

About indianz xpress

Pin It on Pinterest

Share This