Saturday , November 27 2021 8:57 PM
Home / News / चीन में पुलिस ने ड्रग्स रैकेट का किया भंडाफोड़, गिरोह के 20 सदस्यों की गिरफ्तारी

चीन में पुलिस ने ड्रग्स रैकेट का किया भंडाफोड़, गिरोह के 20 सदस्यों की गिरफ्तारी


बीजिंग। दक्षिणी चीन में पुलिस ने मेथाम्फेटामीन बनाने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ किया है और इस संबंध में 20 संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है। यह गिरोह एक चिकन फार्म में इस नशीले पदार्थ को तैयार कर रहा था।
नानिंग सार्वजनिक सुरक्षा ब्यूरो के मुताबिक, 200 से अधिक पुलिसकर्मियों ने 31 मई को नानिंग में एक दूरवर्ती गांव गूसी में एक कारखाने पर छापा मारा। रिपोर्ट के मुताबिक, इस दौरान 560 किलोग्राम मेथाम्फेटामीन, 140 किलोग्राम क्लोरोफेड्राइन जब्त की गई। क्लोरोफेड्राइन का इस्तेमाल मेथाम्फेटामीन बनाने में किया जाता है।
गुआंग्शी पुलिस को मार्च की शुरुआत में सूचना मिली थी कि लियांग नाम का शख्स नानिंग में ड्रग्स बनाता है। 3 महीने की जांच के बाद गुआंग्शी, गुआंग्डोंग और फुजियान प्रांतों में एक ड्रग गिरोह का भंडाफोड़ किया गया है। वहीं यह गिरोह काफी संगठित था। इसके सदस्य या तो लियांग के संबंधी थे या फिर गांव के ही लोग थे।
गौरतलब है कि नानिंग पुलिस ने जनवरी से मई के दौरान 263 ड्रग संदिग्धों को गिरफ्तार किया है। पिछले साल की समान अवधि की तुलना में 89 गुना अधिक 2,200 किलोग्राम से अधिक ड्रग्स जब्त की है। पुलिस का कहना है कि जांच जारी है।

About indianz xpress

Pin It on Pinterest

Share This