Saturday , July 20 2024 5:54 PM
Home / Sports / रबादा के कहर से दक्षिण अफ्रीका ने जीती सीरीज

रबादा के कहर से दक्षिण अफ्रीका ने जीती सीरीज

2
केपटाउन: तेज गेंदबाज कैगिसो रबादा (55 रन पर छह विकेट) की घातक गेंदबाजी से दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका को दूसरे क्रिकेट टेस्ट के चौथे ही दिन गुरुवार को 282 रन से रौंदकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अपराजेय बढ़त बना ली। श्रीलंकाई टीम 507 रन के असंभव लक्ष्य का पीछा करते हुये 62 ओवर में 224 रन पर सिमट गयी। श्रीलंका ने कल के चार विकेट पर 130 रन से आगे खेलना शुरु किया। रबादा ने 17 ओवर की घातक गेंदबाजी में 55 रन पर छह विकेट लिये। रबादा को इस तरह मैच में कुल 10 विकेट हासिल हुये और उन्हें मैन आफ द मैच घोषित किया गया।

रबादा ने श्रीलंका के कल गिरे चार विकेटों में से दो विकेट लिये थे और आज छह विकेटों में से उन्होंने चार विकेट चटकाये। इस तरह उन्होंने मैच में कुल 92 रन पर 10 विकेट अपने नाम किये। रबादा ने करियर में पांचवीं बार एक पारी में पांच विकेट और दूसरी बार एक टेस्ट में 10 विकेट लिये। तेज गेंदबाजी की अनुकूल पिच पर श्रीलंका के बल्लेबाज दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाजों के सामने कोई चुनौती नहीं पेश कर सके। दूसरे तेज गेंदबाज वेर्नाेन फिलेंडर ने 14 ओवर में 48 रन पर तीन विकेट लिये। फिलेंडर के नाम मैच में कुल सात विकेट रहे। उन्होंने पहली पारी में 27 रन पर चार विकेट लिये थे।

इस तरह मैच में श्रीलंका के 20 विकेटों में से 17 विकेट रबादा और फिलेंडर ने बांट लिये। दूसरी पारी में लेफ्टआर्म स्पिनर केशव महाराज को 64 रन पर एक विकेट मिला। श्रीलंका ने जब सुबह खेलना शुरु किया तो कप्तान एंजेलो मैथ्यूज 29 और विकेटकीपर दिनेश चांडीमल 28 रन पर नाबाद थे। चांडीमल 30 रन बनाने के बाद रबादा का तीसरा शिकार बने। रबादा ने फिर उपुल तरंगा और कप्तान मैथ्यूज को पवेलियन का रास्ता दिखाकर अपने पांच विकेट पूरे कर लिये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *