Thursday , July 25 2024 9:27 AM
Home / Sports / वेटेल ने हैमिल्टन को पीछे छोड़कर आस्ट्रेलियाई ग्रां प्री का खिताब जीता

वेटेल ने हैमिल्टन को पीछे छोड़कर आस्ट्रेलियाई ग्रां प्री का खिताब जीता


मेलबर्न: फेरारी के सेबेस्टियन वेटेल ने आज यहां लुईस हैमिल्टन को पीछे छोड़कर सत्र की पहली आस्ट्रेलियाई ग्रां प्री फार्मूला वन रेस को जीता। वेटेल ने हैमिल्टन से दस सेकेंड पहले रेस पूरी की। हैमिल्टन को दूसरे स्थान से संतोष करना पड़ा जबकि मर्सीडीज के उनके साथी वालटोरी बोटास ने तीसरा स्थान हासिल किया। फेरारी के किमी रेकीनन को चौथा स्थान मिला।

फेरारी ने 2007 में किमी रेकीनन की जीत के बाद मेलबर्न में की जीत हासिल नहीं की थी। वेटेल की यह आस्ट्रेलिया में दूसरी जीत है। इससे पहले उन्होंने 2011 में रेड बुल की तरफ से यहां खिताब जीता था। यह जर्मनी के इस ड्राइवर की फेरारी के साथ चौथी, सिंगापुर में 2015 की जीत के बाद पहली और करियर की कुल 43वीं जीत है। वेटेल को इससे 25 अंक मिले जबकि फेरारी 37 अंक लेकर टीम चैंपियनशिप में शीर्ष पर है। मर्सीडीज के 33 अंक हैं।
रेड बुल के मैक्स वर्सटापेन पांचवें, विलियम्स के फेलिप मासा छठे, फोर्स इंडिया के सर्जियो पेरेज सातवें, टोरो रोसो के कार्लोस सेंज जूनियर आठवें और उनके साथी डेनिल कवयाट नौवें जबकि फोर्स इंडिया के एस्टबान ओकोन दसवें स्थान पर रहे। पेरेज को छह जबकि ओकोन को एक अंक मिला और इस तरह से फोर्स इंडिया ने सात अंकों के साथ अपना खाता खोला जिससे वह पांचवें स्थान पर है।