Thursday , May 19 2022 7:52 PM
Home / Entertainment / Bollywood / जब ‘ट्यूबलाइट’ के डायरेक्टर कबीर खान को आई ओमपुरी की याद

जब ‘ट्यूबलाइट’ के डायरेक्टर कबीर खान को आई ओमपुरी की याद


मुंबईः कबीर खान ने ओमपुरी को याद करते हुए कहा कि ओम पुरी दुनिया छोड़ने से पहले ही इस फिल्म के सारे सीन कंप्लीट कर चुके थे। केवल 1 दिन की शूटिंग का सिर्फ एक शॉट बचा हुआ था, जिसे हमने बड़े आराम से चेंज कर दिया। एक तरीके से ओम जी फिल्म कंप्लीट करने के बाद हमें छोड़कर चले गए और अपनी याद में ये आखिरी फिल्म छोड़ गए। मुझे इस बात का बहुत अफसोस हुआ क्योंकि उनके साथ मेरा एक अलग रिश्ता था।
सलमान को कबीर की प्रतिभा पर भरोसा है। यही वजह है कि कबीर के निर्देशन में सलमान ने ‘एक था टाइगर’, ‘बजरंगी भाईजान’ में काम कर चुके हैं। अब तीसरी बार वे ‘ट्यूबलाइट’ में काम कर रहे हैं। दिलचस्प बात ये है कि सलमान और कबीर का ये रिश्ता बहुत नया है। शाहरुख और कबीर के रिश्ते के बारे में बात करें तो शाहरुख़ कबीर की फिल्म ‘ट्यूबलाइट’ में मेहमान भूमिका में नजर आएंगे।

दरअसल कबीर खान और शाहरुख़ खान एक दुसरे को कॉलेज के समय से जानते हैं। दोनों एक दुसरे के साथ काम कर चुके हैं। कहानी उन दिनों की है जब शाहरुख़ और कबीर दिल्ली की जामिया मिल्लिया यूनिवर्सिटी में मॉस कॉम की पढाई कर रहे थे। उस दौरान शाहरुख़ खान ने बतौर निर्देशक एक नाटक में कबीर खान को डायरेक्ट किया था। यानी तब कबीर बतौर एक्टर शाहरुख़ के सामने थे और शाहरुख़ बतौर निर्देशक थे कबीर के सामने। मगर अब पाला भी बदल गया है। सालों बाद कबीर और शाहरुख़ ने एके साथ काम किया फिल्म ‘ट्यूबलाइट’ में। इस बार शाहरुख़ मेहमान भूमिका में हैं और कबीर निर्देशक।
‘ट्यूबलाइट’ के बाद एक बार फिर शाहरुख़ और कबीर साथ आए एक कॉमर्शियल के लिए। इस कॉमर्शियल के समय कबीर और शाहरुख़ ने पुराने दिनों को याद किया और दर्शकों के साथ एक ऑनलाइन वीडियो शेयर किया।
कॉलेज के दिनों की पुरानी जान पहचान ‘ट्यूबलाइट’ की रौशनी में उजागर हुई और कॉमर्शियल तक पहुंच गई। अब कहना गलत नहीं होगा कि भविष्य में शाहरुख़ और कबीर एक साथ किसी फिल्म में साथ काम करें।

About indianz xpress

Pin It on Pinterest

Share This