Wednesday , January 19 2022 5:02 AM
Home / Entertainment / Bollywood / अाखिर क्यों इस एक्ट्रैस ने की थी दो बार सुसाइड की कोशिश, जानिए वजह

अाखिर क्यों इस एक्ट्रैस ने की थी दो बार सुसाइड की कोशिश, जानिए वजह


मुंबई: बॉलीवुड की वेटरन एक्ट्रैस शबाना आजमी की एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है। शबाना आजमी की लाइफ के कई ऐसे किस्से हैं, जिनके बारे में ज्यादातर लोग नहीं जानते होंगे। मसलन, मां शौकत आजमी की ऑटोबायोग्राफी ‘कैफ एंड आई मेमॉयर’ में इस बात का खुलासा किया गया है कि बचपन में शबाना ने दो बार सुसाइड की कोशिश की थी। शौकत एक्ट्रैस रही हैं।
शौकत ने ऑटोबायोग्राफी में लिखा है, “शबाना को लगता था कि मैं बाबा (शबाना के छोटे भाई) को उससे ज्यादा प्यार करती हूं। इस बात में कुछ सच्चाई भी थी, क्योंकि बाबा के आने से खय्याम (शबाना का पहला बेटा, जिसकी डेथ हो चुकी थी) की कमी पूरी हुई थी।” “एक सुबह मैं शबाना (9) और बाबा (6) को नाश्ता करा रही थी। मैंने शबाना की प्लेट से एक टोस्ट उठाया और कहा- बेटी, बाबा की बस जल्दी आ जाएगी, इसलिए मैं तुम्हारा टोस्ट उन्हें दे रही हूं। तुम्हारे पास अभी समय है।” “मैंने एलिस को कुछ ब्रेड लेने को भेजा और शबाना ने चुपचाप नाश्ते की टेबल छोड़ दी। जब एलिस लौटा तो मैंने शबाना को आवाज दी कि बेटी आ जाओ, तुम्हारा टोस्ट तैयार है।” “मैंने बाथरूम से उसके रोने की आवाज सुनी और वहां भागी। उसने मुझे देखा और जल्दी-जल्दी आंसू पोंछकर स्कूल चली गई।”
बता दें कि शौकत ने आगे लिखा है, “शबाना स्कूल की लेबोरेट्री में गई और कुछ नीला थोथा खा लिया। जब उसकी बेस्ट फ्रैंड परना ने बताया कि शबाना ने उससे कहा है कि मैं उससे से ज्यादा बाबा को प्यार करती है तो मैंने निराशा से अपना माथा पकड़ लिया।” शबाना ने दूसरा सुसाइड अटेम्प्ट भी बचपन में ही किया था। शौकत ने बताया “मुझे एक अन्य इंसिडेंट याद है, जब मैंने उसके रूड व्यवहार की वजह से उसे घर से निकल जाने के लिए कह दिया था।” “तब मुझे पता चला ग्रांट रोड रेलवे स्टेशन पर उसने ट्रेन के आगे आने की कोशिश की। किस्मत से उसके स्कूल का चौकीदार वहीं मौजूद था। उसने ‘बेबी…बेबी क्या कर रही हो’ कहते हुए उसे खींच लिया।” “शबाना दूसरी बार भी बच गई, लेकिन मैं परेशान हो गई थी। तब मैंने तय किया कि उसे घर से जाने के लिए कहने से पहले दो बार सोचना पड़ेगा।”

About indianz xpress

Pin It on Pinterest

Share This