Tuesday , October 27 2020 6:53 PM
Home / News / महिला ने कचरे के बैग में डालकर फेंक दिए अपने 2 नवजात शिशु

महिला ने कचरे के बैग में डालकर फेंक दिए अपने 2 नवजात शिशु


दक्षिण कैरोलाइना में रहने वाली एक महिला पर एक साल के अंतर पर उसके दो नवजात शिशुओं को कचरे के बैग में डालकर फेंकने के मामले में मुकदमा चलाया जा रहा है। एलिसा डेवॉल्ट बच्चों की मौत के दोनों मामलों में इस सप्ताह अदालत में पेश नहीं हुईं। लेकिन महिला के वकील हॉरी काउंटी अदालत परिसर में उसका पक्ष रख रहे हैं। अभियोजकों ने बुधवार को पुलिस की डेवॉल्ट से पूछताछ की एक रिकॉर्डिंग चलाई। डेवॉल्ट ने जब दिसंबर 2018 में एक बच्चे को जन्म दिया था तो उसके साथ गर्भनाल नहीं निकली थी और इस कारण हुए संक्रमण की वजह से उसे अस्पताल आना पड़ा और इन घटनाओं का खुलासा हुआ।

डेवॉल्ट को रिकॉर्डिंग में जांच अधिकारियों से कहते सुना जा सकता है कि उसने अपने पुरूष मित्र और अपनी मां दोनों से अपने गर्भवती होने की बात छिपाई थी। उसने बताया कि उसने अपने नॉर्थ मैर्टल बीच के घर में अकेले ही बच्चे को जन्म दिया था। दर्द से उबरने के बाद जब उसे पता चला कि बच्चा बेहोश है तो उसने उसे कचरे के बैग में डाला और फेंक दिया। अदालत में सुनवाई में बताया गया कि नवंबर 2017 में भी उसने अकेले ही एक बच्ची को जन्म दिया था और जब देखा कि बच्ची की गर्दन से गर्भनाल लिपटी हुई है तो उसने बच्ची को भी फेंक दिया।
महिला ने तब भी गर्भावस्था और प्रसव की बात छिपाई थी और तब कोई संक्रमण नहीं होने की वजह से किसी को कुछ पता नहीं चल पाया था। वीडियो के अनुसार डेवॉल्ट ने पहले तो बच्चे को जन्म देने की बात से इनकार किया लेकिन जब जांच अधिकारियों ने दबाव डाला तो उसने जोर से रोना शुरू कर दिया। उसने कहा, ‘‘मैंने कुछ नहीं सोचा । कुछ भी नहीं । मैं इतना डर गई थी।” अभियोजक जोश होलफोर्ड ने बुधवार को अपने प्रारंभिक बयान में कहा कि यह हत्या का मुकदमा नहीं है। उन्होंने कहा, ‘‘हमारे पास इस बात को साबित करने के प्रमाण नहीं हैं कि मुलजिम ने जानबूझकर अपने बच्चों को मार डाला। हम यह नहीं कह रहे कि उसने जानबूझकर अपने बच्चों का गला घोंट दिया।”

About indianz xpress

Pin It on Pinterest

Share This