Monday , June 24 2024 6:21 AM
Home / News / भारत में हमले की फिराक में 30 खूंखार आतंकी, पाक के सीमावर्ती अस्पताल को बनाया ठिकाना

भारत में हमले की फिराक में 30 खूंखार आतंकी, पाक के सीमावर्ती अस्पताल को बनाया ठिकाना


पाकिस्तान के आतंकी संगठनों को लेकर खुफिया एजेंसियों ने बड़ा खुलासा किया है। रिपोर्ट के मुताबिक पाक में छुपे आतंकी संगठन लगातार भारत में हमले की फिराक में हैं और आतंकियों ने स्कूल और मदरसों के बाद अब अस्पतालों को अपना लॉन्च पैड बना लिया है। रिपोर्ट के मुताबिक इन अस्पतालों में 30 खूंखार फिदायीन आतंकियों को ट्रेनिंग दी जा रही है। खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक 2 नवंबर को करीब 30 आतंकी लाहौर के सबसे बड़े अस्पताल घुरकी में रुके थे।
यह अस्पताल भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा से महज 7 किलोमीटर की दूरी पर मौजूद है। सूत्रों के मुताबिक स्पताल के ही एक बड़े डॉक्टर आमिर अजीज को इन आतंकियों की देख-रेख का जिम्मा सौंपा गया था। इसी के साथ आतंकियों की हर छोटी-बड़ी जरूरतों का ध्यान रखने की भी हिदायत दी गई थी। खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक, 4 नवंबर को अस्पताल में मौजूद आतंकियों के गुट को तीन अलग-अलग हिस्सों में बांट दिया गया। 12 आतंकियों के पहले ग्रुप को ज़फ़र अली नाम का आतंकी लीड कर रहा है। खबर है कि इस ग्रुप के आतंकी पंजाब के रास्ते भारत में घुसपैठ की कोशिश कर सकते हैं।
बताया जा रहा है कि इन आतंकियों को सेना की वर्दी दी गई है, जिससे वह बॉर्डर के बेहद करीब तक आसानी से पहुंच सकें। वहीं 13 आतंकियों का दूसरा ग्रुप है, जिसे मौलाना अब्दुल्ला महसूद नाम का आतंकी लीड कर रहा है. आतंकियों के इस ग्रुप के एलओसी के पास मंजपोरा नाम के गांव में पहुंचने की खबर है। ये आतंकी भी लगातार भारत में घुसपैठ करने की कोशिश में लगे हुए हैं।
सूत्रों की मानें तो 5 और आतंकियों का एक ग्रुप अब भी घुरकी अस्पताल में मौजूद है और घुसपैठ के लिए किसी आदेश का इंतजार कर रहा है। आतंकियों के मंसूबों पर लगाम कसने के लिए भारतीय सुरक्षा बलों ने बॉर्डर के आसपास चौकसी बढ़ा दी है। भारतीय सुरक्षाबल चप्पे-चप्पे पर नजर रख रहे हैं।