Saturday , February 4 2023 8:46 AM
Home / News / ऑस्ट्रेलियाः युवक ने मस्जिद में कार से मारी टक्कर, नमाजियों पर की आपत्तिजनक टिप्पणी

ऑस्ट्रेलियाः युवक ने मस्जिद में कार से मारी टक्कर, नमाजियों पर की आपत्तिजनक टिप्पणी


न्यूजीलैंड क्राइस्टचर्च हमले की आंच अभी ठंडी नहीं हुई कि आस्ट्रेलिया के क्वींसलैंड में एक कार सवार युवक ने एक मस्जिद के गेट में जाकर टक्कर मार और मस्जिद के अंदर मौजूद नमाजियों पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर सनसनी फैला दी। इस घटना से सारे नमाजी सहम गए। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। क्वींसलैंड पुलिस के मुताबिक मामला शनिवार का है।
समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार क्वींसलैंड पुलिस के ने शुक्रवार को 23 वर्षीय एक युवक को सड़क के किनारे रोक कर उसका ड्रग टेस्ट किया। युवक का टेस्ट पॉजीटिव निकला। पुलिस ने उस युवक को हिरासत में ले 24 घंटे तक उसके गाड़ी चलाने पर प्रतिबंध लगा दिया। पुलिस ने काफी देर तक उस युवक को हिरासत में रखा। समय पूरा होने के बाद जब उस युवक को छोड़ा गया तो वह सीधे जाकर अपनी गाड़ी में सवार में हो गया और वहीं पास में मौजूद एक मस्जिद के मेन गेट पर जाकर टक्कर मार दी।
इस टक्कर से मस्जिद की संपत्ति को थोड़ा नुकसान भी हुआ। उस युवक की करतूत यहीं नहीं थमी उसने टक्कर मारने के बाद अपनी कार का शीशा उतार कर मस्जिद में मौजूद नमाजियों को चिल्लाकर आपित्तजनक शब्द कहे। इस घटना से सारे नमाजी सहम गए। इसके बाद आरोपी युवक अपने घर चला गया। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर जा पहुंची।
पुलिस ने सीसीटीवी सर्विलांस और कार नंबर से आरोपी की पहचान कर ली। इसके बाद पुलिस ने उसके घर पर दबिश देकर उसे गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के खिलाफ जान बूझकर मस्जिद को नुकसान पहुंचाने और लोगों को परेशान करने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है। अब पुलिस आरोपी युवक से पूछताछ कर रही है। गौरतलब है कि हाल ही में न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च शहर में दो मस्जिदों पर शुक्रवार को हुए आतंकी हमले में 50 बेगुनाह लोगों की मौत हो गई थी जिनमें पांच भारतीय भी शामिल थे।

About indianz xpress

Pin It on Pinterest

Share This