Saturday , April 20 2024 7:03 PM
Home / Sports / आस्ट्रेलिया गेंदबाजों को लेकर चिंता में हैं ब्रेट ली

आस्ट्रेलिया गेंदबाजों को लेकर चिंता में हैं ब्रेट ली

6
आस्ट्रेलिया के महान पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली मौजूदा समय में युवा तेज गेंदबाजों के उस प्रचलन से काफी चिंतित हैं जिसमें इनका प्रयास शरीर के उपरी हिस्से को मजबूती देना होता है जिससे उनकी रफ्तार पर विपरीत असर पड़ता है।
ली से जब इस समय एक बेहतरीन तेज गेंदबाज की अनुपस्थिति के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि हमें ऐसे विकेट बनाना जारी रखना होगा जहां तेज गेंदबाज तेजी से गेंदबाजी कर सकते हैं। मुझे नहीं लगता कि गेंदबाज सही तरह से ट्रेनिंग कर रहे हैं, अब सिर्फ उन्हीं खिलाडिय़ों पर जोर दिया जा रहा है और उन्हें ही अहमियत दी जा रही है जो जिम में भारी वजन उठा रहे हैं। जिम में दी जाने वाली ट्रेनिंग तभी अच्छी है जब यह सही तरह से की जा रही है, इसे फुर्ती के हिसाब से तेज होना चाहिए और वजन के हिसाब से कम होना चाहिए।
उन्होंने कहा कि मुझे नहीं दिखता कि खिलाड़ी सही तरह की ट्रेनिंग कर रहे हैं और इसके लिये सही लोगों को ढूंढ पा रहे हैं। इसमें काफी कठिन मेहनत लगती है। मैं तेज गेंदबाजों को लंबे समय तक आराम देने का समर्थन नहीं करता। अच्छा तेज गेंदबाज होने के लिए, उसे गेंदबाजी करते रहना चाहिए और आराम नहीं करना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *