Monday , July 26 2021 10:20 AM
Home / Entertainment / आमिर बॉलीवुड के इकलौते ‘खान’, जिनके पास नहीं है कोई एंडोर्समेंट

आमिर बॉलीवुड के इकलौते ‘खान’, जिनके पास नहीं है कोई एंडोर्समेंट

मुंबई।

ent_3आमिर खान को इंटोलरेंस पर दिया गया बयान महंगा पडग़ा पड रहा है। उनसे एक के बाद एक लगातार कई ब्रांड्स ने अपना विज्ञापन करने के काम से हटा दिया है। जानी मानी ई कॉमर्स कंपनी स्नैपडील ने उनसे किनारा कर लिया, जिसके वह ब्रांड एंबेसडर थे। कुल मिलाकर आमिर खान बॉलीवुड में एकमात्र ऐसे खान एक्टर हैं, जिनके पास आज की तारीख में किसी भी प्रोडक्ट या कंपनी का विज्ञापन नहीं है।

पिछले साल तक आमिर के पास एंडोर्समेंट्स की कोई कमी नहीं थी, और तब वह अप्रैल के महीने में एंडोर्समेंट्स की फीस के मामले में टॉप पर थे। वह एक एंडोर्समेंट का लगभग 5 से 7 करोड़ रुपये चार्ज करते थे। तब उनके पास ऑप्शन्स की कोई कमी नहीं थी। लेकिन फिलहाल गणित बिल्कुल उलटी हो गई है। आज वो बॉलीवुड के एक मात्र ‘खान’ हैं, जिनके पास कोई एंडोर्समेंट नहीं है।

हालांकि आमिर से जुड़े सूत्रों का कहना है कि आज उनके पास इसलिए कोई एंडोर्समेंट नहीं है, क्योंकि वह बहुत चूजी हैं। वह एक समय पर सिर्फ एक ही ब्रांड को एंडोर्स करते है। लेकिन जाहिर है कि पिछले कुछ समय में आमिर से केंद्र सरकार के “अतुल्य भारत” अभियान के एंबेसडर पद छिनने सहित कई विज्ञापन कंपनियों ने किनारा किया है। पहले वह सैमसंग मोबाइल और टाटा स्काई के लिए भी एड करते थे।

असहिष्णुता पर बयान के बाद आए निशाने पर-

जानकारों की मानें तो आमिर को एंडोर्समेंट ना मिलने की वजह पिछले साल असहिष्णुता पर दिया गया उनका बयान है। ये बयान देने के बाद सड़क से सोशल मीडिया तक में आमिर का विरोध शुरू हो गया था। कुछ लोगों का कहना था कि उन प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल ही ना किया जाए, जिनका आमिर एंडोर्समेंट करते हैं। शायद यही वजह है कि ब्रांड अब आमिर से किनारा कर रहे हैं। बता दें कि इस विवाद के बाद से ही ई-कॉमर्स कंपनी स्नैपडील ने आमिर का विज्ञापन दिखाना भी बंद कर दिया था। अब उसने आमिर का कॉन्ट्रैक्ट बढ़ाने से भी मना कर दिया है।

About Digital Seva

Pin It on Pinterest

Share This