Friday , January 22 2021 4:50 PM
Home / Lifestyle / इन 5 आदत वाली लड़कियों को पत्नी बनाना पसंद करते हैं लड़के

इन 5 आदत वाली लड़कियों को पत्नी बनाना पसंद करते हैं लड़के


इस बात में कोई दोराय नहीं कि लड़कों को ऐसी लड़कियां बहुत जल्दी पसंद आती हैं जो देखने में बेहद खूबसूरत और आकर्षित हों। लड़के न केवल ऐसी लड़कियों के रंग-रूप से प्रभावित होते हैं बल्कि इस तरह की लड़कियों को अपनी गर्लफ्रेंड बनाने का ख्याल भी उनके दिमाग में एकदम से आ जाता है।
हां, वो बात अलग है कि जब बात एक अच्छे जीवन साथी के चुनाव करने की बात आती है तो लड़के आकर्षण को पीछे छोड़ लड़कियों में ऐसी कई बातों को नोटिस करते हैं जो न केवल रिश्ते में रहते हुए संतुलन बनाने का काम करे बल्कि वह मेरे बारे में क्या सोचती है? क्या चाहती हैं? फैमिली को लेकर उसकी सोच क्या है? छोटे के प्रति उनका व्यवहार-सम्मान आदि गुणों को करीब से परखते हैं।
परिवार को प्यार करने वाली :
लड़कों को ऐसी लड़कियां बहुत जल्दी पसंद आती हैं जो अपने पार्टनर के परिवार वालों को अपनी ही फैमिली समझें। लड़कियों से अक्सर यह उम्मीद की जाती है कि वह शादी के बाद पार्टनर के परिवार की दिल से देखभाल करें। ऐसे में जो लड़कियां बातों की बातों में अपने पार्टनर के परिवार से घुलने-मिलने की कोशिश करती हैं वह लड़कों का दिल बहुत जल्दी जीत लेती हैं। जबकि लड़कों को वो लड़कियां बिल्कुल पसंद नहीं आतीं, जो बातों ही बातों में अपनी और उनकी फैमिली के बीच अंतर बताती हों।बॉयफ्रेंड के इन 4 सवालों का मजबूरी में जवाब देती हैं लड़कियां
अपनी बातें न थोपती हों :
लड़कों को ऐसी लड़कियां बिल्कुल पसंद नहीं आती हैं जो ज्यादातर समय पार्टनर पर अपनी बातें थोपती हों या अपने कहे पर अटल रहती हों। ऐसी लड़कियां जिद्दी किस्म की होती हैं, उनसे अपनी बात मनवाना बहुत मुश्किल काम है। ऐसे में जो लड़कियां, लड़कों को समझती हैं और जानती हैं कि उनके रिलेशन के लिए क्या सही है और क्या नहीं, वह बहुत जल्दी लड़कों को इम्प्रेस कर लेती हैं। यही एक वजह भी है कि बात-बात पर शक करने वाली या जबरन अपने पार्टनर में कमी निकालने वाली लड़कियों से लड़के धीरे-धीरे दूरी बनाना शुरू कर देते हैं।

दोस्तों को स्वीकार करना : लड़कों को वो लड़कियां सबसे जल्दी पसंद आती हैं, जो इस बात को अच्छे से जानती हैं कि रिश्तों से ज्यादा कुछ भी महत्वपूर्ण नहीं है। अब चाहे वह दोस्ती का रिश्ता हो या पति-पत्नी का। जो लड़कियां इस बात को जानती हैं कि आपकी जिंदगी में दोस्तों की कितनी अहमियत है, वह आसानी से हर किसी का दिल जीत लेती हैं। जबकि कुछ लड़कियों के साथ ऐसा देखा गया है कि वह अपने पार्टनर के दोस्तों को पसंद नहीं करती हैं। वह अक्सर अपने पार्टनर से इस बात की शिकायत करती हैं कि वह दोस्तों के साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिताना पसंद करते हैं। ऐसा एक दो-दिन तो सही है, लेकिन फिर इन्हीं लड़कियों से लड़के कटने लगते हैं।

सरप्राइज देना हो पसंद : लड़कों को ऐसी लड़कियां बहुत जल्दी प्रभावित करती हैं, जो अपनी पसंद के साथ-साथ पार्टनर की पसंद-नापसंद का भी ख्याल रखती हों। ऐसी लड़कियां समझती हैं कि रिश्ते में रहते हुए छोटे-छोटे इशारे आप दोनों को एक दूसरे के पास ले आएंगे, और जब आप अपने पार्टनर के लिए कुछ दिल से करेंगी तो उस दिन को आप दोनों भी कभी भूल नहीं पाएंगे। 5 इशारे जो बताते हैं, उन्हें आपसे नहीं आपके पैसों से प्यार है

सजना-संवरना भी जानती हों : लड़कों को आलसी लड़कियां बिल्कुल पसंद नहीं आतीं। बहुत सी लड़कियां ऐसी होती हैं जिनका फैशन एंड स्टाइल से कोई लेना-देना होता ही नहीं है। उनको लगता है साफ और ठीक-ठाक फिटिंग वाले कपड़े पहन लेने से ही वह अपने पार्टनर को पसंद आ जाएंगी। जबकि सच्चाई कुछ और ही है। हर लड़का चाहता है कि उसकी होने वाली पत्नी दूसरों से सुंदर और स्टाइलिश हो। ऐसे में जो लड़कियां परिवार की जिम्मेदारी संभालने के साथ-साथ खुद का भी ख्याल रखती हैं, वह बहुत कम समय में सभी की चहेती बन जाती हैं।

About indianz xpress

Pin It on Pinterest

Share This