Sunday , December 5 2021 9:18 PM
Home / Entertainment / ‘डॉन क्विकजोट’ की शूटिंग 17 साल बाद हुई पूरी

‘डॉन क्विकजोट’ की शूटिंग 17 साल बाद हुई पूरी


अभिनेता, पटकथा लेखक व फिल्मकार टेरी गिलियम ने 17 साल पहले शुरू हुई फिल्म ‘द मैन हू किल्ड डॉन क्विकजोट’ की शूटिंग पूरी कर ली है। वेबसाइट ‘एनवाईटाइम्स डॉट कॉम’ के मुताबिक, फिल्म की कहानी मिगुएल दे सर्वांतेस के उपन्यास ‘डॉन क्विकजोट’ पर आधारित है। फिल्म लंबे अर्से तक कई उतार-चढ़ाव के कारण लटकी रही। यहां तक कि फिल्म के इस सफर पर ‘लॉस्ट इन ला मांचा’ (2002) नाम से वृत्तचित्र भी बन गया।

गिलियम ने चार जून को फेसबुक पर लिखा, ‘‘लंबे समय तक चुप्पी साधने के लिए माफी चाहता हूं। मैं ट्रक पैकिंग करने में व्यस्त था और अब घर जा रहा हूं। 17 साल बाद हमने ‘द मैन हू किल्ड डॉन ‘क्विकजोट’ की शूटिंग पूरी कर ली है। पूरी टीम और भरोसा बनाए रखने वालों का बहुत आभार।’’ एडम ड्राइवर, जोनाथन प्राइस, स्टेलान स्कार्सगार्ड और ओल्गा कुरिलेंको के अभिनय से सजी इस फिल्म की शूटिंग स्पेन और पुर्तगाल के विभिन्न स्थानों पर की गई है।

गिलियम के मुताबिक, ‘‘डॉन क्विकजोट एक सपने देखने वाले, आदर्शवादी और रोमांटिक शख्स हैं, जो कि वास्तविकता की सीमाओं को स्वीकार नहीं करने के लिए और असफलता की परवाह किए बिना चलते रहने के लिए दृढ़ हैं, जैसे कि हम हैं।’’

गिलियम 1980 के दशक के अंत से ही यह फिल्म बनाने को लेकर उत्साहित थे और 2000 में उन्होंने इसकी शूटिंग शुरू की। लेकिन, वित्तीय समस्याओं और कुछ अन्य कारणों से फिल्म के निर्माण में बाधा आती रही।

About indianz xpress

Pin It on Pinterest

Share This