Thursday , October 22 2020 4:21 AM
Home / News / इंग्लैंड को दूसरा टेस्ट जीतने के लिए ४०५ का लक्ष्य

इंग्लैंड को दूसरा टेस्ट जीतने के लिए ४०५ का लक्ष्य

 

india-eng-collageविशाखापट्टनम में भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे दूसरे मैच में जीत के लिए 405 रन के लक्ष्य का पीछा करने इंग्लैंड की टीम उतरी है। कैप्टन कुक और हसीब हमीद की प्रारंभिक जोड़ी मैदान पर है दोनों ने पारी की शुरुआत धीमे लेकिन सधे हुए अंदाज में की हैै।  फिलहाल इंग्लैंड ने बिना कोई विकेट खोए 30 रन बना लिए हैं। कुक 19 और हसीब 12  रन बनाकर मैदान पर हैं। जीत के लिए इंग्लैंड को अभी भी 374 रन बनाने हैं।

हालांकि आजतक भारत में कोई भी टीम चौथी पारी में 400 रनों का लक्ष्य हासिल नहीं कर सकी है।
चौथे दिन भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही। भारतीय पारी दूसरी पारी में महज 204 रन पर ढेर हो गई। दूसरी पारी में भारत को 200 रनों के पार मोहम्मद शमी और जयंत यादव की 10वें विकेट के लिए हुई 42 रनों की साझेदारी ले गई। अंत में जयंत 27 रन बनाकरर नाबाद रहे। टेस्ट में जीत के लिए इंग्लैंड को 405 रनों का लक्ष्य मिला है। भारत ने इंग्लैंड को पहली पारी में 255 पर ढेर कर 200 रनों की बढ़त हासिल कर ली थी।

चौथे दिन भारत ने 3 विकेट पर 98 रन से आगे खेलना शुरू किया। लेकिन भारत को 117 रन पर दिन का पहला और पारी का चौथा झटका स्टुअर्ट ब्रॉड ने दिया। रहाणे 26 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद बल्लेबाजी के लिए उतरे रविचंद्रन अश्विन कप्तान विराट कोहली का साथ ज्यादा देर तक नहीं दे सके। 128 के स्कोर पर अश्विन स्टुअर्ट ब्रॉड का चौथा शिकार बने। 7 रन बनाने के बाद वह एक बाहर जाती गेंद पर विकेटकीपर को कैच दे बैठे।

इसके बाद बल्लेबाजी करने आए रिद्धिमान साहा राशिद की गुगली को समझ नहीं पाए और एलबीडब्ल्यू हो कर पवेलियन लौट गए। यह आज टीम इंडिया को लगा तीसरी और दूसरी पारी का छठवां झटका था।  तेजी से रन बना रहे कप्तान विराट कोहली को 151 के स्कोर पर राशिद की गेंद पर स्लिप पर स्ट्रोक ने लपक लिया। विराट ने 119 गेंद में 81 रन बनाए। वह 50 वें टेस्ट की दोनों पारियों में शतक बनाने वाले पहले भारतीय बनने से चूक गए। 14 रन बनाने के बाद रविद्र जडेजा आदिल राशिद की गेंद पर बाउंड्री पर मोइन अली को कैच दे बैठे। उसके बाद बल्लेबाजी के लिए आए उमेश यादव खाता खोले बगैर पवेलियन लौट गए। वह पारी में राशिद का चौथा शिकार बने। 162 रन पर 8वां और 9वां विकेट गंवाने के बाद  जयंत यादव (27) और मोहम्मद शमी (19) ने दसवें विकेट के लिए 42 रन की साझेदारी कर दूसरी पारी में टीम को 200 रनों के पार पहुंचाया। भारत का अंतिम विकेट 204 के स्कोर पर शमी के रूप में गिरा। जयंत यादव 27 रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे। इंग्लैंड की ओर से  ब्रॉड और राशिद ने 4-4 और एंडरसन और अली ने एक-एक विकेट हासिल किया।

 

About indianz xpress

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Pin It on Pinterest

Share This