Saturday , January 23 2021 5:01 PM
Home / Lifestyle / बिन बोले हर लड़की कराना चाहती है अपने पति से ये 5 काम

बिन बोले हर लड़की कराना चाहती है अपने पति से ये 5 काम


इस बात में कोई दोराय नहीं कि हर लड़की की तमन्ना होती है कि उसका पति सबसे ज्यादा प्यार करने वाला हो, जो बिना कहे ही उसकी भावनाओं को समझ जाए। हालांकि, एक शादीशुदा जिंदगी को बहुत देखभाल और प्रयास की जरूरत होती है, जो पूरी तरह पति और पत्नी दोनों के आपसी रिश्ते पर निर्भर करता है। लेकिन अच्छी-खासी बॉन्डिंग होने के बाद भी बहुत से पति आपको यह कहते हुए दिख जाएंगे कि उनकी पत्नी उनसे इस बात की उम्मीद लगाकर बैठी रहती है कि वह बगैर कहे ही उनकी बातों को तवज्जो दें।

हालांकि, बहुत सी पत्नियां भी इस बात को भूल जाती हैं कि विवाहित जीवन को बहुत परिपक्वता के साथ संभालने की जरूरत है। यह आपके डेटिंग के दिनों की तरह नहीं है, जिसमें आपका पार्टनर आपके खाने से लेकर सोने तक हर एक चीज को ध्यान में रखता था, बल्कि शादी के बाद कुछ पुरुष घर की जिम्मेदारियों और पारिवारिक मसलों में इतने फंस जाते हैं कि वह अक्सर अपनी शादी को भी नियमित दिनचर्या की तरह जीने लगते हैं। उन्हें इस बात की फिक्र नहीं होती कि अपनी पत्नी को खुश करने और वैवाहिक जीवन को खुशहाल तरीके से जीने के लिए भी उनकी कुछ प्रतिबद्धताएं हैं। ऐसे में अक्सर आप भी अपनी शादी में रंग भरना चाहते हैं तो अपनी पत्नी के बिना बोले ही उनके लिए या पांच काम करें।
छोटी-छोटी बातों पर तारीफ : हम इस बात को मानते हैं कि आप बहुत व्यस्त हैं, लेकिन हर पत्नी चाहती है और उम्मीद करती है कि उसका पति उस पर पूरा ध्यान दे। हालांकि, यहां ध्यान देना सिर्फ शारीरिक रूप से नहीं है, बल्कि आपको अपनी पत्नी के लिए भावनात्मक और मानसिक रूप से भी मजबूत होने की आवश्यकता है। ऐसे में अगर आप भी चाहते हैं कि आपकी पत्नी हमेशा खुश रहे तो छोटी-छोटी बातों पर उनकी तारीफ करना न भूलें। किसी भी पत्नी या लड़की को यह बिल्कुल पसंद नहीं आता जब उसका पार्टनर उनको कपड़े पहनने के सलीके से लेकर बाहर खाने तक की तमीज सिखाए। जब पहली बार ‘मिसेज बच्चन’ नाम सुन घबरा गई थीं ऐश्वर्या राय, बात ऐसी जिससे हर लड़की करेगी रिलेट

दिन में हालचाल पूछ लें : आजकल की बिजी लाइफस्टाइल में पति और पत्नी दोनों ही अपने-अपने कामों में बहुत व्यस्त होते हैं, लेकिन इसके बाद भी एक पत्नी हमेशा अपने पति से इस बात की उम्मीद करती है कि वह उनका हालचाल लेते रहें। अगर आप दोनों ही वर्किंग हैं, तो क्यों न लंच टाइम में एक-दूसरे को कॉल या मैसेज करके हालचाल पूछ लिया जाए।
खास दिनों को बनाएं खास : इस बात को नकारा नहीं जा सकता कि एक शादी को मजबूत बनाने के लिए कुछ तारीखें, रोमांस, बातचीत और वफादारी के साथ-साथ एक-दूसरे को खुश करने वाले सरप्राइज गिफ्ट्स भी होने चाहिए। जी हां, भले ही आपकी पत्नी के पास वह सभी चीजें हों जिनकी उन्हें जरूरत है, लेकिन इसके बाद भी वह हमेशा इस उम्मीद में रहती है कि खास मौकों पर उनके पति उन्हें प्यार भरे तोहफे देते रहें।
कभी-कभी खाना बनाना : ज्यादातर पत्नियां आज के समय में कामकाजी हैं, जो ऑफिस के काम के साथ-साथ घर को संभालने के लिए भी पूरी तरह से जिम्मेदार हैं। ऐसे में अगर आप उन्हें बिना बताएं रोमांटिक डिनर डेट या रात की खाने की प्लानिंग करेंगे तो यकीनन उन्हें बहुत अच्छा लगेगा। हर पत्नी करती है उम्मीद, उनके पति बिना कहे समझ लें ये बातें

थोड़ा समय खुद के लिए : हर पत्नी चाहती है कि उसका पति उसे समझें और इस बात की फ़िक्र करें कि उसके लिए क्या सही है और क्या नहीं? ऐसे में अगर आप अपनी पत्नी को थोड़ा स्पेस देंगे या उनकी पसंद-नापसंद को जानने की कोशिश करेंगे तो उन्हें भी काफी अच्छा लगेगा।

About indianz xpress

Pin It on Pinterest

Share This