Tuesday , June 15 2021 8:14 PM
Home / News / सिंगापुर में नेत्रहीन व्यक्ति को सड़क पार कराने में मदद कर भारतीय शख्स ने जीता दिल

सिंगापुर में नेत्रहीन व्यक्ति को सड़क पार कराने में मदद कर भारतीय शख्स ने जीता दिल

नेशनल डेस्क: सिंगापुर में एक नेत्रहीन बुजुर्ग व्यक्ति को सड़क पार करने में मदद करने और फिर उन्हें एक पॉलिक्लिनिक ले जाने के लिए एक भारतीय नागरिक की प्रशंसा की जा रही है। भूमि सर्वेक्षण सहायक के तौर पर यहां काम कर रहे गुणशेखरन मणिकंदन ने देखा कि एक नेत्रहीन बुजुर्ग बहुत देर से सड़क पार करने का इंतजार कर रहा है। तमिलनाडु के रहने वाले 26 वर्षीय गुणशेखरन ने कहा, अंकल ने मुझे बताया कि वह डॉक्टर के पास जाना चाहते हैं तो मैं उन्हें पास के एक पॉलिक्लिनिक में ले गया।
गुणशेखरन के इस नेक कार्य की किसी ने वीडियो बना ली और यह फेसबुक पर वायरल हो गई। वीडियो को अब तक 280,000 बार देखा जा चुका है। द स्ट्रेट्स टाइम्स ने गुणशेखरन के हवाले से कहा, मैंने भोजनावकाश के बाद अपने फेसबुक पेज पर इस वीडियो को देखा जिसे मेरे दोस्तों ने साझा किया था। श्रमशक्ति मंत्रालय ने बुधवार को फेसबुक पर पोस्ट किया कि वीडियो में इस्तेमाल लोकेशन से विदेशी कामगार की पहचान कर ली गई है।
उन्होंने भारतीय व्यक्ति को प्रोत्साहन राशि दी है। यह पूछे जाने पर कि वह इस प्रोत्साहन राशि का क्या करेंगे, इस पर गुणशेखरन ने कहा, मैं अपने दोस्तों के साथ इसे साझा करुंगा। उन्होंने बताया कि यह वीडियो देखने के बाद घर पर उनके माता, पिता, भाई और अन्य रिश्तेदारों को उन पर गर्व हो रहा है। उन्होंने कहा, जब मैं छोटा था तो मेरे माता-पिता ने मुझे दिव्यांग लोगों की मदद करना सिखाया था। मेरे परिवार में हर कोई ऐसा ही करता है।

About indianz xpress

Pin It on Pinterest

Share This