Tuesday , June 15 2021 8:11 PM
Home / Lifestyle / पति-पत्नी सोते समय इन बातों का रखें ध्यान, रिश्ते में दूरियां नहीं बढ़ेगा प्यार

पति-पत्नी सोते समय इन बातों का रखें ध्यान, रिश्ते में दूरियां नहीं बढ़ेगा प्यार

शादी एक खूबसूरत अहसास है, जिसमें दो लोग एक साथ मिलकर मजबूत रिश्ता बनाते हैं। मगर आपने अक्सर सुना होगा कि कुछ लोगों की जिंदगी शादी के बाद तनाव से भर जाती है। दोनों की आपस में ना बनने से रिश्ते में खटास आने लगती है। कई बार तो शादी टूटने तक की नौबत आ जाती है। असल में, इसके पीछे का एक कारण वास्तुदोेष भी होता है। जी हां, वास्तु के अनुसार, गलत दिशा में कपल्स का बेडरुम होना व सोना इसके पीछे जिम्मेदार होती है। तो आइए आज हम आपको वास्तु के मुताबिक बेडरुम से जुड़ी कुछ खास बातें बहै, जिसे समय रहते बदल लेने में ही भलाई है…
इस दिशा में हो बेडरुम : सबसे पहले हम आपको बेडरुम की सही दिशा के बारे में बताते हैं। वास्तु के अनुसार, कपल्स को अपना बेडरुम हमेशा घर के उत्तर-पश्चिम दिशा में बनवाना चाहिए। इससे मैरिड लाइफ में खुशहाली व मजबूती बनी रहती है।
बेडरुम में रखें लकड़ी का बेड : वैसे तो आजकल ट्रेंड व फैशन के मुताबित बेड के अलग-अलग डिजाइन आ गए है। इसके साथ लोग मेटल, लोहे आदि के बेड पर सोना पसंद करते हैं। मगर वास्तु के अनुसार, कपल्स को बेडरुम में लकड़ी का बेड रखना चाहिए।
बेड के इस ओर सोना सही : पति को हमेशा बेड के दाएं और पत्नी को बाईं ओर सोना चाहिए। वास्तु अनुसार, इससे रिश्ते में मजबूती व प्यार बढ़ता है।
इस दिशा में रखें सिर और पैर : वास्तु के अनुसार, पति-पत्नी के कमरे सही चीजें होने के साथ उनका सही दिशा में सोना भी जरूरी है। तभी शादीशुदा जिंदगी में मिठास व अपनापन बरकरार रहता है। इसके लिए कपल्स को हमेेशा अपने पैर उत्तर दिशा और सिर दक्षिण दिशा में रखकर ही सोना चाहिए।
कमरे में लगाएं ऐसी तस्वीर या शोपीस : कमरे पर सफेद बत्तख के जोड़े की तस्वीर या शोपीस रखना चाहिए। इससे कमरे में मौजूद नकारात्मक ऊर्जा सकारात्मक में बदल जाती है। ऐसे में घर का माहौल खुशनुमा रहता है। साथ ही पति-पत्नी में चल रहा मनमुटाव दूर होकर रिश्ते में मजबूती आती है।
कमरे में रखें ताजे फूल : कपल्स को अपने बेडरुम में ताजे व सुगंधित फूल रखने चाहिए। इसकी खूशबू से मन खुश रहेगा। साथ कमरे में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा।

About indianz xpress

Pin It on Pinterest

Share This