Saturday , November 27 2021 10:09 PM
Home / Sports / LIVE :IndvsEng: अश्विन ने भारत को दिलाया बड़ा विकेट, 27 रन पर कुक OUT

LIVE :IndvsEng: अश्विन ने भारत को दिलाया बड़ा विकेट, 27 रन पर कुक OUT

19
मोहाली: भारत ने शनिवार को यहां तीसरे क्रिकेट टैस्ट की दमदार शुरूआत करते हुए मेहमान इंगलैंड की पहली पारी में लंच तक उसके मात्र 107 रन पर शुरूआती चारों विकेट गिरा दिए। इंगलैंड के कप्तान एलेस्टेयर कुक ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय किया लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने अपने कमाल के प्रदर्शन से लंच तक 29 ओवर में 92 रन के स्कोर पर विपक्षी टीम के चार बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखा उसे दबाव में ला दिया।

कप्तान और ओपनर कुक 27 रन, हसीब हमीद नौ रन, जो रूट 15 रन और मोइन अली 16 रन बनाकर मैदान लौट गए। लंच तक जॉनी बेयरस्टो 20 रन और बेन स्टोक्स 5 रन बनाकर क्रीज पर हैं। भारत की तरफ से तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने एक , उमेश यादव ने एक , जयंत यादव ने एक और आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने एक विकेट हासिल किया।

कपिल की बराबरी के नजदीक अश्विन
गेंदबाजी में रविचंद्रन अश्विन पर गेंदबाजी क्रम की अगुवाई का जिम्मा रहेगा। अनुभवी आफ स्पिनर अश्विन ने विशाखापट्टनम में एक पारी में 5 विकेट सहित कुल 8 विकेट निकाले थे और यदि वह मोहाली में भी फिर से 5 विकेट लेते हैं तो कपिल देव के 23 बार यह उपलब्धि दर्ज करने के रिकार्ड की बराबरी कर लेंगे। खास बात यह है कि जहां कपिल ने यह उपलब्धि 131 टैस्टों में दर्ज की थी वहीं यह अश्विन का 42वां टैस्ट ही है।

संभावित टीमें

भारत
विराट कोहली (कप्तान), लोकेश राहुल, मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्या रहाणे, पाॢथव पटेल, आर. अश्विन, रवीन्द्र जडेजा, जयंत यादव, उमेश यादव, मोहम्मद शमी, ईशांत शर्मा, करूण नायर, हार्दिक पांड्या,
भुवनेश्वर कुमार, अमित मिश्रा में से।

इंगलैंड
एलिस्टेयर कुक (कप्तान), जॉन बेयरस्टो, जेक बाल, गैरी बैलेंस, गैरेथ बेटी, स्टुअर्ट ब्राड, जोस बटलर, बेन डकेट, स्टीवन फिन, हसीब हमीद, मोईन अली, जफर अंसारी, आदिल राशिद, जो रूट, बेन स्टोक्स, जेम्स एंडरसन और क्रिस वोक्स में से।

About indianz xpress

Pin It on Pinterest

Share This