Monday , May 10 2021 2:48 PM
Home / Lifestyle / नैचुरल तरीके से दूर करें चेहरे के अनचाहे बाल, जानिए कैसे?

नैचुरल तरीके से दूर करें चेहरे के अनचाहे बाल, जानिए कैसे?

लड़कियों के चेहरे पर अनचाहे बाल अच्छी-खासी खूबसूरती को बिगाड़ देते हैं। वैसे तो अनचाहे बालों को वैक्सिंग के जरिए दूर किया जा सकता है लेकिन यह ट्रीटमेंट काफी दर्दनाक होता हैं। वहीं कुछ लड़कियां अनचाहे बालों को हटाने के लिए महंगे प्रोडक्टस का इस्तेमाल करती हैं जो स्किन को नुकसान पहुंचाते हैं। ऐसे में आप प्राकृतिक रूप से इस समस्या से छुटकारा पा सकती हैं। आज हम आपको घर बैठे ही अनचाहे बालों को हटाने के लिए कुछ नुस्खे बताएंगे जिन्हें फॉलो कर आप इस समस्या से राहत मिलेगी।
ओटमील से बना फेसपैक
सामग्री

ओटमील पेस्ट- 1 टेब्लस्पून

नींबू का रस- 2 स्पून

शहद- 2 स्पून

कैसे बनाएं : इस फेस पैक को बनाने के लिए एक बर्तन में ओटमील पेस्ट डालें और उसमें नींबू व शहद डालकर अच्छे से मिक्स करें। आपका ओटमील फेस पैक तैयार है।
कैसे करें अप्लाई : इस फेसपैक को इस्तेमाल करने से पहले चेहरे को पानी या क्लीन्ज़र से साफ कर लें। अब इसे चेहरे और गर्दन पर 10 मिनट तक लगाकर रखें। अब थोड़ा सा पानी लगाकर हाथों से चेहरे पर सर्कुलर मोशन में मसाज करते हुए मास्क को उतारें। हफ्ते में एक बार इस फेस मास्क का इस्तेमाल जरूर करें। जल्द ही चेहरे के अनचाहे बालों की समस्या से राहत मिलेगी।
बेसन और दूध का मास्क :
सामग्री

बेसन- ½ कटोरी

दूध- ½ कटोरी

हल्दी पाउडर- 1 टीस्पून

फ्रेश क्रीम – 1 टीस्पून

कैसे बनाएं : इस फेस पैक को बनाने के लिए सभी चीजों को एक साथ डालकर अच्छे से मिक्स कर लें। अब इस तैयार किए गए मिश्रण को आधे घंटे के लिए छोड़ दें।
कैसे करें अप्लाई : अब तैयार किए गए फेस पैक को चेहरे के बालों वाले हिस्से पर लगाएं और 30 मिनट के लिए छोड़ दें। जब यह सूख जाए तो गुनगुने पानी से स्क्रब करते हुए इसे निकाल दें। आपको जल्द ही अनचाहे बालों से छुटकारा मिल जाएगा।

About indianz xpress

Pin It on Pinterest

Share This