Thursday , February 9 2023 2:37 AM
Home / News / सड़क पर जाते न्यूजीलैंड के पर्यावरण बदलाव मंत्री के मुंह पर मारे मुक्के

सड़क पर जाते न्यूजीलैंड के पर्यावरण बदलाव मंत्री के मुंह पर मारे मुक्के

न्यूजीलैंड के एक वरिष्ठ मंत्री पर बृहस्पतिवार तड़के सड़क पर एक व्यक्ति ने हमला कर दिया जिसकी देश की प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न ने कड़ी आलोचना की। ग्रीन पार्टी के नेता जेम्स शॉ संसद भवन की ओर जा रहे थे तभी एक व्यक्ति ने उनके चेहरे पर मुक्के मारने शुरू कर दिए। मंत्री उनके कार्यालय ने बिना किसी उकसावे के किया गया हमला करार दिया।

हालांकि शॉ के कार्यालय ने हमले के पीछे कोई राजनीतिक पहलू होने से इंकार किया, लेकिन व्यापार मंत्री डेविड पार्कर ने संवाददाताओं को बताया कि हमलावर ‘‘संयुक्त राष्ट्र के बारे में कुछ बातें कथित रूप से चिल्ला कर कह रहा था।’’ पर्यावरण बदलाव मंत्री शॉ को गंभीर चोट नहीं पहुंची है, लेकिन उनकी एक आंख के पास काला घेरा बन गया है। उनके कार्यालय ने बताया कि शॉ दो लोगों की मदद से संसद पहुंचे और बैठक में शामिल होने के बाद एहतियातन जांच के लिए अस्पताल गए। पुलिस ने बताया कि 47 वर्षीय व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है।

उसे शुक्रवार को अदालत में पेश किया जाएगा।प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने घटना की आलोचना करते हुए कहा, ‘‘न्यूजीलैंड में ऐसा माहौल है कि नेताओं तक सबकी पहुंच है और हमें इस बात पर गर्व है। न्यूजीलैंड में हम ऐसी घटना के बारे में सोच नहीं सकते।’’ वेलिगटन के मेयर जस्टिन लेस्टर ने कहा, ‘‘आखिरकार, हम यहां लोगों की सेवा करने के लिए हैं, लेकिन आज की घटना को हल्के में नहीं लिया जा सकता। यह अपमानजनक व्यवहार है और यदि ऐसा किसी वेलिगटन वासी ने किया है तो यह और भी शर्मनाक है।’’

About indianz xpress

Pin It on Pinterest

Share This