Sunday , July 3 2022 10:52 AM
Home / Sports / PAK क्रिकेटर ने आउट होने पर खोया आपा

PAK क्रिकेटर ने आउट होने पर खोया आपा

पाकिस्तानी क्रिकेटर इमाम उल हक इस समय काफी शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. शुक्रवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में इमाम ने शानदार 72 रनों की पारी खेली. इमाम का वनडे इंटरनेशनल में यह लगातार छठा 50 या उससे ज्यादा का स्कोर रहा. इमाम उल हक इस मुकाबले में रन आउट हुए, जिसके बाद उनका रिएक्शन सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो गया.
पारी के 28 वें ओवर में अकील हुसैन की गेंद को मिडविकेट की ओर खेलकर सिंगल लेने का प्रयास किया. लेकिन नॉन स्ट्राइक छोर पर खडे़ बाबर की बिल्कुल भी इसमें दिलचस्पी नहीं थी. इसी बीच इमाम दौड़कर दूसरे एंड पर पहुंच गए लेकिन बाबर अपनी क्रीज में टिके रहे. ऐसे में इमाम वापस भागकर अपने एंड पर जाने की कोशिश करते हैं लेकिन रन आउट होने से बच नहीं पाते. आउट होने के बाद इमाम ने गुस्से में पिच पर अपने बैट को पटक दिया.
पाकिस्तान की 120 रनों से जीत : मैच की बात करें तो पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए 50 ओवरों में आठ विकेट पर 275 रन बनाए. शानदार फॉर्म में चल रहे कप्तान बाबर आजम ने सबसे ज्यादा 77 और इमाम उल हक ने 72 रनों की पारी खेली. बाबर और इमाम दोनों का वनडे इंटरनेशनल में लगातार छठा 50+ स्कोर रहा.
276 रनों का पीछा करती हुई विंडीज टीम 32.2 ओवरों में महज 155 रनों पर सिमट गई. शमराह ब्रूक्स ने सबसे ज्यादा 42 और काइल मेयर्स ने 33 रनों का योगदान दिया. पाकिस्तान की ओर से मोहम्मद नवाज ने चार और मोहम्मद वसीम जूनियर ने तीन खिलाड़ियों को आउट किया.
इमाम का इंटरनेशनल रिकॉर्ड : इमाम उल हक ने साल 2017 में श्रीलंका के खिलाफ एकदिवसीय मैच के जरिए इंटरनेशनल क्रिकेट में अपना डेब्यू किया. तब से उन्होंने 14 टेस्ट, 51 वनडे और दो टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं. टेस्ट मैचों में इमाम ने 35.62 की एवरेज से 855 रन बनाए हैं, जिसमें दो शतक और 4 अर्धशतक शामिल रहे. वहीं वनडे इंटरनेशनल में इमाम उल हक के नाम पर 54.62 की एवरेज से 2458 रन दर्ज हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 9 शतक और 13 अर्धशतक निकले.

About indianz xpress

Pin It on Pinterest

Share This