Saturday , February 27 2021 10:00 AM
Home / Sports / पाकिस्तान की तरफ से भी खेल चुका है भारत का यह महान खिलाड़ी

पाकिस्तान की तरफ से भी खेल चुका है भारत का यह महान खिलाड़ी

sachin-tendulkar-3-ll

नई दिल्ली: खेल के मैदान पर आप अपने जिन फेवरिट सितारों को देखते हैं उनके ऐसे कई काम हैं जिन्हें शायह आप न जानते हो। भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को लेकर आज हम आपको एक ऐसा किस्सा बताने जा रहे हैं जिसपर शायद यकीन कर पाना कठिन है। सचिन तेंदुलकर 1989 ने पाकिस्तान के खिलाफ अपने क्रिकेट जीवन का पहला क्रिकेट मैच खेला था। लेकिन इसके दो साल पहले 13 साल के सचिन तेंदुलकर पाकिस्तान की ओर से क्रिकेट खेलते नजर आए थे। दरअसल 1987 में भारत और पाकिस्तान के बीच एक फेस्टीवल मैच हो रहा था। इस मैच में पाकिस्तान टीम के कप्तान इमरान खान थे। भारतीय टीम बल्लेबाजी कर रही थी।

इस बीच लंच के बाद जावेद मियांदाद और अब्दुल कादिर पवेलियन लौट गए। जिसके बाद इमरान खान की पाकिस्तानी टीम खिलाडिय़ों की कमी से जूझ रही थी। इमरान ने यह समस्या जब अंपायरों को बताई तो भारतीय कप्तान ने उस समय महज 13 साल के सचिन तेंदुलकर को पाकिस्तान के लिए फील्डिंग करने भेज दिया था।

सचिन ने खुद इस बात की खुलासा अपनी ऑटोबायोग्राफी ‘प्लेइंग इट माई वे’ में किया था। सचिन तेंदुलकर ने बताया था कि वे कपिल देव को कैच आउट करने से बाल-बाल चूक गए, वैसे उन्होंने दौड़ लगाई लेकिन गेंद कुछ छड़ पहले जमीन पर गिर गई। तेंदुलकर आगे लिखते हैं कि अगर उन्हें लांग ऑन की जगह मिड ऑन पर लगाया गया होता तो हो सकता था कि वे कपिल देव का बेशकीमती विकेट पाकिस्तान को दिलवा सकते थे।

About indianz xpress

Pin It on Pinterest

Share This