Sunday , July 21 2024 7:57 PM
Home / Entertainment / Bollywood / ट्विंकल खन्ना क‍ी बेबाक सलाह- लेडीज, पीरियड्स पर शर्म ना करें

ट्विंकल खन्ना क‍ी बेबाक सलाह- लेडीज, पीरियड्स पर शर्म ना करें


मुंबई: बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार की फिल्म ‘पैडमन’ की शूटिंग शुरू हो गई है। अक्षय के पत्नी ट्विंकल खन्ना इस फिल्म के को-प्रोड्यूसर हैं। एक कार्यक्रम के दौरान ट्विंकल ने कहा कि फिल्म ‘पैडमेन’, देश में पहली बार कम कीमत वाली सैनीटरी नापकिन बनाने वाले अरुणाचलम मुरुगननाथम की जीवन आधारित है।

ट्विंकल ने कहा कि वो ऐसी फिल्म का हिस्सा बनकर काफी गौरवान्वित महसूस कर रही है जो पीरियड्स जैसे शर्म वाले मामले के बारे में जागरुकता फैलाने का काम करता है। जानकारी के लिए बता दें ट्विंकल दो किताबें लिख चुकी हैं और अब वह अपने हज्बंड अक्षय कुमार की अगली फिल्म ‘पैडमैन’ की प्रड्यूसर बन चुकी हैं। यह फिल्म महिलाओं के मासिक धर्म जैसे मुद्दे को लेकर लोगों में जागरुकता फैलाने को लेकर है।

‘पैडमैन’ रियल लाइफ स्टोरी पर अधारित फिल्म है। यह कोयंबटूर के रहने वाले अरुणाचलम मुरुगनाथम की कहानी है, जिन्होंने अपने छोटे से गांव की महिलाओं के लिए लो-कॉस्ट सैनिटरी नैपकिन बनाने वाली मशीन का इजाद किया था।

हमारे समाज में आज भी मासिक धर्म को एक टैबू के रूप में देखा जाता है। हाल ही में टीओआई एंटरटेनमेंट के साथ हुई बातचीत में ट्विंकल ने कहा कि उन्हें समझ नहीं आता कि ‘पीरियड्स’ जैसी चीज को लेकर छिपाने वाली क्या बात है और इसलिए वह लीक से हटकर इस तरह की फिल्म को प्रड्यूस करने के लिए तैयार हुईं।

उन्होंने कहा, ‘इस तरह के विषय पर हमेशा मैंने बात की है। यह एक ऐसा विषय है, जिसपर मैं काफी कुछ लिख चुकी हूं। मासिक धर्म केवल हमारी ही सोसायटी में नहीं, पूरी दुनिया में एक टैबू है। यह वैसी बात नहीं, जिसके बारे में खुलकर बात की जा सकती है और मुझे सचमुच इसके पीछे कोई लॉजिक समझ नहीं आता। यह एक बायॉलजिकल फंक्शन है, तो इसे लेकर भला किस बात की शर्म। यही बात हम ‘पैडमैन’ के जरिए बताने की कोशिश करेंगे।’ इस फिल्म में अक्षय कुमार के साथ-साथ सोनम कपूर, राधिका आप्टे भी लीड रोल में नज़र आएंगी।