Wednesday , April 14 2021 3:04 AM
Home / News / 20 सेकेंड में तबाह हुई ट्रंप की आलीशान इमारत, 34 मंजिला होटल काे ढहाने का वीडियो वायरल

20 सेकेंड में तबाह हुई ट्रंप की आलीशान इमारत, 34 मंजिला होटल काे ढहाने का वीडियो वायरल


अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एक आलीशान होटल को ढहा दिया गया है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रही तस्वीरों और वीडियो में होटल की इमारत धूल एवं मलबे में तब्दील होती दिखाई दे रही है। इस विशालकाय इमारत को गिराने में डाइनामाइट की करीब 3000 छड़ों का इस्तेमाल किया गया।
‘ट्रंप प्लाजा होटल और कैसिनो’ पूर्व राष्ट्रपति के तीन कैसिनो में से यह सबसे पहला था। इसमें अमेरिका की जानी-मानी हस्तियां जैसे माइक टायसन, मैडोना, हल्क होगान, मिक जैगर और कीथ रिचर्ड्स मनोरंजन के लिए आते थे। इस कैसिनो की शुरुआत 1984 में हुई थी जो साल 2014 के बाद से बंद थी। इसका निर्माण 210 मिलियन डॉलर की लागत से हुआ था लेकिन इसे कम लागत में साल 2013 में 20 मिलियन डॉलर में बेच दिया गया था।
साल 2014 में इसे बंद कर दिया गया था. कई तूफानों की वजह से इस इमारत का बाहरी हिस्सा जर्जर हो गया था जिसे देखते हुए पिछले साल जून में शहर के मेयर मार्ट ने मार्टी स्मॉल ने इस बिल्डिंग को ध्वस्त करने का आदेश दिया था।इस इमारत को ढहाने का लाइव स्ट्रीमिंग भी किया गया था, तेज आवाज के साथ ढही इस इमारत को देखने के लिए सैकड़ों लोग इकट्ठा हुए थे। कुछ ही सेकेंड में धूल के ढेर में तब्दील हुए ट्रंप के इस होटल को सोशल मीडिया पर खूब देखा जा रहा है।
34 मंजिला विशाल इमारत को ढहने में केवल 20 सेकेंड्स का समय लगा। एक के बाद एक कई विस्फोट से पूरा शहर हिल उठा। अटलांटिक शहर के मेयर का कहना है कि इमारत गिरने के बाद इसका मलबा ही 8 मंजिला ऊंचा है, जिसे हटाने में जून तक का समय लगेगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इमारत के गिरने पर मैं रोमांचित हो गया। यह एक ऐतिहासिक क्षण था।

About indianz xpress

Pin It on Pinterest

Share This