Saturday , July 20 2024 7:22 PM
Home / Entertainment / Bollywood / बेटे तैमूर के नाम के विवाद पर पहली बार सैफ ने तोड़ी चुप्पी

बेटे तैमूर के नाम के विवाद पर पहली बार सैफ ने तोड़ी चुप्पी

12
मुंबई: सैफ अली खान करीना कपूर खान ने अपने बेटे का नाम तैमूर अली खान रखा था। जिसके बाद सोशल मीडिया पर काफी बवाल भी हुआ। हाल ही में सैफ अली खान ने तैमूर के नाम पर हुई कॉन्ट्रोवर्सी पर अपनी चुप्पी तोड़ते हुए बता दिया है कि उन्होंने अपने बेटे का नाम तैमूर क्यों रखा है।

सैफ अली खान ने कहा,”मैं इतिहास और तुर्की रूलर के विषय में काफी जागरुक हूं। मेरे बेटे का नाम उसके बाद नहीं रखा गया है। वो तिमूर(Timur)था लेकिन मेरे बेटे का नाम तैमूर(Taimur) है। शायद रूट एकसा है लेकिन नाम अलग है। तैमूर एक प्राचीन फारसी शब्द है जिसका अर्थ आयरन(Iron) होता है। मुझे और करीना को इस शब्द का साउंड और मीनिंग काफी अच्छा लगता है। यहां तक कि मैंने करीना को जितने भी नाम बताए, उन सब में से उसे ये पसंद आया.. क्योंकि ये नाम ना सिर्फ ब्यूटीफुल है बल्कि स्ट्रांग भी है।”

सैफ ने आगे कहा, “अलेक्जेंडर और अशोका की भी हिस्ट्री काफी वॉयलेंट रही है। लेकिन कभी उस नाम के शख्स ने कभी वैसा बर्ताव नहीं किया और ना ही हम उसके साथ नाम को लेकर कोई व्यवहार करते हैं। मैं भी आशा करता हूं तैमूर भी अपनी अलग पहचान बनाएगा और सबका प्यार पाएगा। मैं और करीना उसे जो प्यार, पीस और अच्छे संस्कार देंगे वो उसे लेकर चलेगा। मेरी तरह मेरा बेटा भी लिबरल, बैलेंस और ओपन माइंडेड रहेगा।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *