Sunday , July 21 2024 6:12 PM
Home / Sports / वानखेड़े में विराट कोहली तोड़ सकते हैं सचिन और गावस्कर का खास रिकॉर्ड

वानखेड़े में विराट कोहली तोड़ सकते हैं सचिन और गावस्कर का खास रिकॉर्ड

4
नई दिल्ली: इंगलैंड के खिलाफ कल होने वाले चौथे टेस्ट मैच में कोहली अपनी बल्लेबाजी से सचिन से लेकर सुनील गावस्कर के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं। खास रिकॉर्ड की बात करें तो भारतीय कप्तान के तौर पर भारत में खेले पूरे एक टेस्ट सीरीज में सर्वाधिक रन बनानें का रिकॉर्ड गावस्कर के नाम है। वेस्टइंडीज के खिलाफ साल 1978/79 में 732 रन बनाए थे। जिससे कोहली करीब 300 रन दूर हैं। यदि वह चौथे मैच में रिकॉर्ड नहीं तोड़ सकते तो उन्हें पांचवे टेस्ट मैच में मौका होगा जो इस साल का आखिरी टेस्ट मैच खेला जाएगा।

वैसे कोहली इंग्लैंड के खिलाफ इस सीरीज में गावस्कर और सचिन के रिकॉर्ड को तोड़ देगें। गावस्कर ने एक और सीरीज में साल 1980 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 6 टेस्ट मैचों की सीरीज में 425 रन बनाए थे तो वहीं सचिन तेंदुलकर ने साल 1999 में न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 टेस्ट मैचों की सीरीज में 435 रन बनाए थे।

ऐसे में कोहली चौथे टेस्ट मैच में फिर से शतक जमाते हुए बड़ी पारी खेलने में सफल रहे तो कप्तान के तौर पर कम से कम सचिन के बनाए एक सीरीज में 435 रन के रिकॉर्ड और सुनिल गावस्कर के 425 रन के रिकॉर्ड को तोड़ कर नया इतिहास रच सकते है। यदि वह चौथे मैच में गावस्कर के 732 रनों का रिकॉर्ड नहीं तोड़ सके तो उन्हें पांचवे टेस्ट मैच में मौका होगा जो इस साल का आखिरी टेस्ट मैच खेला जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *