Saturday , October 24 2020 12:12 AM
Home / Sports / पूरे आईपीएल टूनामेंट में छाए वार्नर, फाइनल में कोहली को दी मात

पूरे आईपीएल टूनामेंट में छाए वार्नर, फाइनल में कोहली को दी मात

davidwarner-ll

बेंगलुरू: आईपीएल-9 के फाइनल मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने रॉयल चैलेंजर बेंगलुरू को 8 रनों से हराकर पहली बार आईपीएल चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया। कप्तान डेविड वार्नर ने 38 गेंदों पर आठ चौकों और तीन छक्कों की मदद से 69 रन बनाए। वार्नर आईपीएल के शुरुआती मैचों से ही टीम को मैच जिताने में अहम योगदान देते आए। डेविड वार्नर 17 मैचों में 846 रन बनाकर रनों के मामले में दूसरे स्थान पर रहे, जबकि विराट कोहली ने 16 मैचों में सबसे ज्यादा 973 रन बनाए।

हालांकि विराट कोहली ने भी इस टूर्नामेंट में कई रिकॉर्ड दर्ज कर वाववाही लूटी। एक समय में बेगलुरु की टीम प्वाइंट टेवल में सातवें स्थान पर पहुंच गई थी लेकिन खिलाडिय़ों ने अंतिम मैचों में अविश्वनिय वापसी की। टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा झटका रैना की टीम गुजरात लायंस को लगा। गुजरत की टीम टॉप पर थी और ऐसा लग रहा था कि गुजरात की टीम चैंपियन बनेगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ। गुजरात को जूसरे एलिमिनेटर मुकाबले में बैदराबाद को हाथों हार मिली।

फाइनल मुकाबले में भी कोहली की टीम का पलड़ा भारी लगा जब 208 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रहे क्रिस गेल बल्ले से आग उगल रहे थे। गेल ने 38 गेंदों में 76 रनों की पारी खेली। ऐसा लग रहा था कि बेंगलुरु आसानी से मैच जीत जाएगा। डेविड वार्नर की मेहनत और कोशिश पर पानी नहीं फिरा। बेन कटिंग ने 114 के स्कोर पर गेल को आउट कर पहला झटका दिया। इसके बाद वार्नर के शेरों ने मुड़कर नहीं देखा और बेंगलुरु के सभी दिग्गजों को ढेर कर 8 रन रहते मैच जीता। इस जीत के साथ ही सनराइजर्स हैदराबाद की टीम के सिर आईपीएल-9 का ताज सज गया।

About indianz xpress

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Pin It on Pinterest

Share This