Sunday , July 21 2024 4:00 AM
Home / Entertainment / विश्व प्रसिद्ध मुनरो की पोशाक 33 करोड़ रुपए में नीलाम की गई

विश्व प्रसिद्ध मुनरो की पोशाक 33 करोड़ रुपए में नीलाम की गई

15
अपने अभिनय से लाखों लोगों का दिल जीतने वाली हॉलीवड की विख्यात अदकारा की एक पोशाक 33 करोड़ रुएय में नीलाम हो गई। यह ड्रेस मुनरो ने अमरिकी राष्ट्रपति जॉन एफ कैनेडी के जन्मदिन पर पहनकर च्हैपी बर्थडे मिस्टर प्रेसीडेंटज् गाना गया था।
मुनरो की ड्रेस 4.8 लाख डॉलर में बिकी
गौरतलब हो कि पिछले गुरुवार को हुए नीलामी में इस दिलकश गाउन को च्रिपलेज बिलीव इट ऑर नॉटज् नामक संग्रहहालय समूह सबसे ज्यादा बोली बोलकर अपने नाम कर लिया। शुरुआत में इस पोशाक का बेस प्राइज 30 लाख डॉलर रखा गया था। एक रिपोर्ट के मुताबिक, च्रिपलेज बिलीव इट ऑर नॉटज् समूह के उपाध्यक्ष ने बताया कि यह हमारे पॉप संस्कृति की बेहद यादगार पोशाकों में एक है।
1962 में यॉर्क के मैडिसन स्क्वायर में राष्ट्रपति कैनेडी का जन्मदिन मनाया जा रहा था
यह प्रसिद्ध पोशाक मुनरो ने साल 1962 में न्यूयॉर्क के मैडिसन स्क्वायर में डेमोक्रेटिक पार्टी के एक धन संग्रह कार्य़क्रम के दौरान पहना था। उस समय अमेरिका के तत्कालीन राष्ट्रपति कैनेडी थे जिनका 45 वां जन्मदिन मनाया जा रहा था।
गौरतलब हो कि जॉंन कैनेडी के जन्मदिवस पर अपना कार्यक्रम पेश करने के ठीक 3 महीने बाद अधिक मात्रा में ड्रग लेने की वजह से मुनरो की जान चली गई थी। वहीं कैनेडी की भी एक साल बाद गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।
विश्व भर के लोगों को मुनरो ने अपने अभिनय से प्रभावित किया था। साथ ही मौत के बाद भी लोग उनके जीवन से जुड़ी बातों को जानने को लेकर उत्सुक रहते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *