Thursday , April 18 2024 7:51 AM
Home / Sports / मारिया शेरापोवा के बाद अब इस टेनिस स्टार ने दिखाई ईमानदारी, खुलासा कर सभी को किया हैरान

मारिया शेरापोवा के बाद अब इस टेनिस स्टार ने दिखाई ईमानदारी, खुलासा कर सभी को किया हैरान

16
क्रिकेट हो या अन्य खेल, खेलों में ईमानदारी और बेबाकी की मिसाल अक्सर देखने को मिलती हैं। क्रिकेट में कई बार खिलाड़ी स्वविवेक से क्रीज छोड़कर मैदान से बाहर चले जाते हुए दिखाई देते हैं। रूसी टेनिस सुंदरी मारिया शारापोवा ने भी एक बार बिना हिचक मेलडोनियम के सेवन की बात स्वीकार कर ली थी।
ऐसी ही बेबाकी की मिसाल पेश की है स्पेनिश खिलाड़ी डेविड फेरर ने। फेरर ने एक सवाल के जवाब में यह कहकर सबको सकते में ला दिया कि मेरे पास ग्रैंड स्लैम नहीं है, क्योंकि मैं इसका हकदार नहीं हूं। वह अपने खेल को लेकर पूरी तरह ईमानदार हैं।

उन्होंने अपने 16 साल के करियर के दौरान एकल में 685 जीत दर्ज की हैं जो उन्हें सर्वाधिक जीत के मामले में 13वें नंबर पर रखता है लेकिन वह अपने सफल करियर के दौरान अब तक ग्रैंड स्लैम खिताब नहीं जीत पाए हैं।

फिलहाल खेल रहे खिलाडिय़ों में उनसे अधिक जीत विश्व टेनिस में सिर्फ रोजर फैडरर (1080), राफेल नडाल (804) और नोवाक जोकोविच (742) ने दर्ज की है। इसका मतलब भी है कि वह एटीपी टूर पर बिना ग्रैंड स्लैम जीते सबसे अधिक मैच जीतने वाले खिलाड़ी भी हैं। उनसे पहले यह रिकॉर्ड अमरीका के ब्रॉयन गोटफ्राइड के नाम था जिन्होंने 22 साल के करियर में 680 जीत दर्ज की थीं।

यह पूछने पर कि क्या उन्हें ग्रैंड स्लैम जीतने की उम्मीद है तो उन्होंने कहा कि यह मुश्किल है। उन्होंने यह कहकर सबको हैरान कर दिया कि वह इसके हकदार नहीं हैं। भारत के खिलाफ डेविस कप मुकाबले से पूर्व अभ्यास सत्र के बाद फेरर ने कहा कि मेरे नाम पर ग्रैंड स्लैम नहीं है। मेरे पास यह नहीं है क्योंकि मैं इसका हकदार नहीं हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *