Saturday , November 27 2021 8:51 PM
Home / News / ब्राजील फ़ुटबाल खिलाडियों सहित कोलंबिया में हवाईजहाज़ दुर्घटनाग्रस्त

ब्राजील फ़ुटबाल खिलाडियों सहित कोलंबिया में हवाईजहाज़ दुर्घटनाग्रस्त

 

a77f3373-5549-4683-90e0-a4bf9da7b16bमेडलिन, एएफपी। फुटबॉल खिलाड़ियों और अन्य लोगों को लेकर जा रहा एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। इस विमान में 72 लोग सवार थे। इस विमान ने बोलीविया से उड़ान भरी थी और इसे मेडलिन इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरना था। कोलंबियाई एयरपोर्ट अधिकारियों के मुताबिक विमान में 81 लोग थे, जिसमें 9 क्रू मेंबर्स थे।

जानकारी के मुताबिक विमान के मलबे से 25 शवों को निकाला गया है और कम से कम छह लोगों को जिंदा पाया गया है। ताजा जानकारी के मुताबिक विमान में इलेक्ट्रिक प्रॉब्लम हुई थी। स्थानीय एयरपोर्ट की प्रेस रिलीज के मुताबिक विमान ने कंट्रोल टावर को इस समस्या के बारे में बताया था।

फिलहाल अपुष्ट जानकारी मिल रही है कि विमान में सवार फुटबॉल टीम के दो सदस्य एलन रशेल और डैनिलो बच गए हैं। स्पोर्ट्स नेटवर्क तेलेमुंदो डिपोर्ट्स ने कहा है कि रशेल अब भी सदमे में हैं। उन्होंने अपने परिवार के बारे में पूछा है और अपनी सगाई की अंगूठी संभालने को भी कहा है। इस हादसे के बाद साउथ अमेरिकन फुटबॉल कंफेडरेशन ने अपनी सभी गतिविधियां स्थगित कर दी हैं।

football-players1
उड़ान भरने से पहले खिलाड़ियों की फोटो

अल जजीरा नेटवर्क के मुताबिक जोस मारिया कोडोवा इंटरनेशनल एयरपोर्ट ने कहा है कि इस हादसे में छह लोगों को दुर्घटनास्थल से बचाया गया है। खराब मौसम होने की वजह से बचाव और राहत कार्य में बाधा आ रही है। कोलंबिया में हाल ही में भारी बारिश और तूफान देखने को मिला है। फ्लाइटरडार24 डॉट कॉम के मुताबिक विमान साउथ रियो नेग्रो से गायब होने से पहले गोल-गोल घूमता दिखाई दिया था।

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक विमान में ब्राजील की शैपेक्वेंस रीयल फुटबॉल टीम सवार थी। इस टीम को कोपा सूडामेरिका का फाइनल खेलना था।

About indianz xpress

Pin It on Pinterest

Share This