Sunday , July 21 2024 3:53 AM
Home / Sports / इंग्लैंड के इस बल्लेबाज ने माना, द्रविड की वजह से ही मैं एक बेहतर खिलाड़ी बना

इंग्लैंड के इस बल्लेबाज ने माना, द्रविड की वजह से ही मैं एक बेहतर खिलाड़ी बना

13
मुंबई: इंग्लैंड के बल्लेबाज सैम बिलिंग्स ने कहा है कि पिछले साल दिल्ली डेयरडेविल्स की आेर से छह हफ्ते इंडियन प्रीमियर लीग में खेलने के दौरान राहुल द्रविड़ के साथ काम करने से स्पिन गेंदबाजी के खिलाफ उनके फुटवर्क में सुधार हुआ। बिलिंग्स की 93 रन की पारी की बदौलत इंग्लैंड ने अभ्यास मैच में कल यहां भारत ‘ए’ के खिलाफ तीन विकेट से जीत दर्ज की। इस मैच में महेंद्र सिंह धोनी ने अंतिम बार भारतीय टीम की अगुआई की।

भारत और इंग्लैंड के बीच 15 जनवरी से सीमित आेवरों की श्रृंखला खेली जानी है। बिलिंग्स ने कहा, ‘‘इससे (आईपीएल में खेलने से) निश्चित तौर पर मदद मिलेगी और आगामी श्रृंखला में भी मदद मिलेगी। अब तक खेलने वाले सर्वश्रेष्ठ खिलाडियों में से एक राहुल द्रविड़ के साथ यहां सिर्फ छह हफ्ते काम करने से स्पिन के खिलाफ मेरे फुटवर्क मंे सुधार हुआ है।

यह बेहतरीन अनुभव है और मैं एक बार फिर इसका हिस्सा बनना चाहता हूं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘स्पिन बड़ी भूमिका निभाएगी, अश्विन और जडेजा दुनिया में सर्वश्रेष्ठ हैं, हमारे पास कुछ खिलाड़ी हैं जिन्हें यहां खेलने का काफी अनुभव है।’’ बिलिंग्स ने धोनी को भारत में ही नहीं बल्कि दुनियाभर में हीरो करार दिया। उन्होंने कहा, ‘‘वह भारत और दुनिया भर में हीरो है। कप्तान के रूप में उसका करियर कितना शानदार है। आज उसने दिखाया कि उसमंे कितना क्रिकेट बचा है।’’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *