Monday , January 18 2021 11:46 AM
Home / News / हिना रब्बानी का बड़ा बयान, भारत से लड़कर कश्मीर नहीं जीत सकता पाकिस्तान

हिना रब्बानी का बड़ा बयान, भारत से लड़कर कश्मीर नहीं जीत सकता पाकिस्तान

heena1
इस्लामाबाद: पाकिस्तान की पूर्व विदेश मंत्री हिना रब्बानी खार ने कश्मीर को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि भारत से जंग करके पाकिस्तान कभी कश्मीर को हासिल नहीं कर सकता। उन्होंने कहा कि मसले को केवल भारत के साथ आपसी भरोसा कायम कर ही आगे बढ़ाया जा सकता है। हिना रब्बानी ने ये बातें जियो न्यूज के कार्यक्रम के दौरान कहीं।

रब्बानी ने कहा कि हम बातचीत के जरिए एक न एक दिन मुकाम पर पहुंच सकते हैं। उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि अगर पाकिस्तान कश्मीर को जंग के जरिए हासिल नहीं कर सकता तो हम लोगों के पास आखिरी विकल्प बातचीत बचता है।

खार ने कहा कि जब पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी सत्ता में थी तब उसने भारत के साथ संबंधों को सामान्य बनाने की कोशिश की। हमारी सरकार ने ऐसा गठबंधन सरकार होने के बावजूद किया। हमने वीजा नियमों में ढील दी और व्यापारिक संबंधों को आगे बढ़ाया। खार 2011 से 2013 तक पाकिस्तान की विदेश मंत्री रही थी।

पाकिस्तान की विदेश नीति में मिलिटरी के हस्तक्षेप के सवाल पर हिना ने कहा कि ‘विदेश नीति डिप्लोमैट का मामला है और उसे ही आगे बढ़ाना चाहिए।’ उन्होंने कहा कि सेना वहां अपनी भूमिका अदा कर जहां जरूरत है। खार ने ये भी कहा कि मुशर्रफ ने अपने कार्यकाल में इंडिया को कश्मीर के मामले में काफी छूट दी थी।

About indianz xpress

Pin It on Pinterest

Share This