Thursday , June 20 2024 12:12 PM
Home / Lifestyle / पति करें ये 6 हरकतें तो समझ लें मामला गड़बड़ है!

पति करें ये 6 हरकतें तो समझ लें मामला गड़बड़ है!


पत्नी और पति का रिश्ता विश्वाश पर टिका होता है। इस भरोसे की वजह से ही दोनों के बीच प्यार बना रहता है। मगर कई बार हस्बैंड ज्यादा दूर रहने के कारण या किसी और से ज्यादा लगाव होने के कारण अपनी बीवियों को भूल ही जाते है। वो अपना ज्यादा से ज्यादा समय उस तीसरे के लिए रखने लगते है। । एक शोध के मुताबिक़ पत्नियों को पति के मुकाबले ज्यादा धोका मिलता है। बीवियों का प्यार और भरोसा दोनों टूट जाता है। यह सब होने से पहले कुछ संकेत मिलना शुरू हो जाते है। लेकिन औरतें उन्हें नजरअंदाज कर देती है। जोकि सही नहीं है। अगर आपको भी पता लगाना है कि आपके हस्बैंड धोका तो नहीं दे रहे, तो इस लिस्ट पर गौर फरमाइए।

घर से दूर रहने की आदत

अगर आपके हस्बैंड काम का बहाना लगा कर घर से दूर रहते है, बच्चों के बर्थडे या किसी और की बर्थडे के वक्त थोड़े टाइम के लिए आते है। आपको अक्सर उन्हें याद दिलाना पड़ता है कि उन्हें घर भी आना है। ऐसे मामले में आपको अपने हस्बैंड पर थोड़ा ध्यान देना चाहिए।
आप ही करती है फोन

अगर आपके हस्बैंड को बाहर जाना पड़ता है। फिर भी वो तब तक फोन नहीं करते जब तक आप न करें तो समझ लीजिए की वो किसी और के साथ ही बिजी है।

फ़ोन रहता है बिजी

वैसे तो अगर आपके पति आपके सामने है तो दिन भर फोन पर होते है। मगर आप फ़ोन करे तो वो फोन नहीं उठाते। बाद में वजह यह बताते है कि वो काम में बिजी थे।

नजरे चुराना

वैसे तो उनके पास टाइम नहीं होता है। लेकिन जब भी आपके पास होते है तो नजरे चुराते रहते है। इसकी वजह कोई टेंशन भी हो सकती है और झूठ भी। ऐसे समय में अपने पति से क्लियर बात करें।

हर बात पर प्राइवेसी
पति-पत्नी में कुछ भी बातें गुप्त नहीं होती। फिर भी आपका हस्बैंड कुछ प्राइवेट स्पेस चाहता है तो कोई बात नहीं। मगर वो आप से हर बात छुपाते है। जैसे किस जगह जाना है, किसके साथ या फ़ोन का पासवर्ड। ऐसे चीजे आपको पता होना चाहिए।

प्राइवेट नंबर से आता है कॉल

अगर आपके पति के फ़ोन पर बार-बार किसी प्राइवेट नंबर से कॉल आता है। वो आपके सामने उस इंसान से बात नहीं करते है। मगर आपके गैरहाजरी में ही बात करते है तो शायद उनका किसी और से अफेयर चल रहा है।