Tuesday , May 28 2024 5:02 PM
Home / Sports / IND V/S NZL: लड़खड़ाया टॉप आर्डर, कैप्टन विराट समेत शिखर धवन- मुरली विजय सस्ते में लौटे पैवेलियन

IND V/S NZL: लड़खड़ाया टॉप आर्डर, कैप्टन विराट समेत शिखर धवन- मुरली विजय सस्ते में लौटे पैवेलियन

14
भारतीय क्रिकेट टीम कोलकाता के ईडन गार्डन मैदान पर खेले जा रहे 250वें घरेलू टेस्ट की पहली पारी के सुबह के सत्र में लडख़ड़ा गई और न्यूजीलैंड के खिलाफ लंच तक 3 विकेट के नुकसान पर मात्र 57 रन ही बना सकी है।

कप्तान विराट कोहली ने शुक्रवार से शुरू हुए दूसरे टेस्ट में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय किया लेकिन मेजबान टीम की शुरूआत खास नहीं रही और वह 27 ओवर में तीन विकेट खोकर लंच तक 57 रन ही बना पाई।

उम्मीद के मुताबिक इस मैच में गौतम गंभीर को मौका नहीं मिला और दो वर्ष बाद वापसी कर रहे 34 वर्षीय बल्लेबाज बेंच पर ही बैठे रहे। लेकिन शिखर धवन को दी गई तरजीह काम नहीं आई और वह ओपनिंग में एक रन बनाकर बोल्ड हो गए।

खुद कप्तान विराट का बल्ला भी नहीं चला। पिछले टेस्ट में निराश करने वाले स्टार बल्लेबाज पहली पारी में 9 रन बनाकर आउट हो गये। उन्हें ट्रेंट बोल्ट ने टॉम लाथम के हाथों कैच कराकर तीसरे बल्लेबाज के रूप में अहम विकेट निकाला। विराट ने 28 गेंदों में एक चौका ही लगाया।

पिछले मैच की दोनों पारियों में अर्धशतक ठोकने वाले मुरली विजय इस बार निराश कर गए और उन्होंने 29 गेंदों में दो चौके लगाकर नौ रन बनाये। वह मैट हेनरी की गेंद पर विकेटकीपर बी जे वाटलिंग को कैच देकर दूसरे बल्लेबाज के रूप में आउट हुए।
लंच के समय तक भारतीय पारी भरोसेमंद बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा 80 गेंदों में सात चौकों की मदद से 31 रन और अजिंक्य रहाणे क्रीज़ पर थे। कीवी गेंदबाजों में मैट हेनरी छह ओवरों में लंच तक 14 रन पर दो अहम विकेट ले चुके हैं और बोल्ट ने आठ ओवरों में 13 रन पर एक विकेट लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *