Monday , October 26 2020 8:29 AM
Home / Sports / एविन लुइस का शतक बेकार, 1 रन से श्रीलंका से हारा वेस्टइंडीज

एविन लुइस का शतक बेकार, 1 रन से श्रीलंका से हारा वेस्टइंडीज

2
बुलावायो: श्रीलंका ने रोमांच की पराकाष्ठा पर पहुंचे मुकाबले में नुवान प्रदीप के बेहतरीन आखिरी ओवर की बदौलत वेस्टइंडीज को बुधवार मात्र एक रन से हराकर त्रिकोणीय एकदिवसीय सीरीज के फाइनल में प्रवेश कर लिया। श्रीलंका और वेस्टइंडीज के बीच यह मुकाबला एकदिवसीय क्रिकेट के सबसे रोमांचक मुकाबले में गिना जाएगा। श्रीलंका ने 50 ओवर में सात विकेट पर 330 रन का मजबूत स्कोर बनाया जबकि कैरेबियाई टीम ओपनर एविन लुइस (148) के पहले शतक के बावजूद नौ विकेट पर 329 रन ही बना सकी।

श्रीलंका की चार मैचों में यह दूसरी जीत रही और अब वह 11 अंकों के साथ फाइनल में पहुंच गयी है। वेस्टइंडीज को फाइनल की अपनी उम्मीदों के लिए मेजबान जिम्बाब्वे के खिलाफ 25 नवम्बर को होने वाले आखिरी लीग मुकाबले में जीत हासिल करनी होगी। वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे के बीच वह मुकाबला एक तरह से सेमीफाइनल होगा और जो टीम जीतेगी वह 27 नवम्बर को होने वाले फाइनल में श्रीलंका से भिड़ेगी। वेस्टइंडीज के लिए लुइस ने 122 गेंदों में 15 चौकों और चार छक्कों की मदद से 148 रन की लाजवाब पारी खेली। लुइस टीम के 262 के स्कोर पर रन आउट हो गये।

कप्तान जैसन होल्डर ने 46 गेंदों में एक चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 45 रन बनाकर वेस्टइंडीज की उमीदों को कायम रखा। प्रदीप ने आखिरी ओवर में वेस्टइंडीज को जीत से वंचित कर दिया। वेस्टइंडीज को आखिरी तीन गेंदों पर तीन रन चाहिये थे लेकिन प्रदीप ने सुलेमान बेन को आउट किया और अंतिम गेंद पर सिर्फ एक रन दिया। प्रदीप ने 65 रन पर एक विकेट लिया जबकि नुवान कुलशेखरा और सुरंगा लकमल को दो-दो विकेट मिला। श्रीलंका की पारी में निरोशन डिकवेला ने 94, कुशल मेंडिस ने 94 और धनंजय डीसिल्वा ने 58 रन बनाये। होल्डर ने 57 रन देकर तीन विकेट लिये।

About indianz xpress

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Pin It on Pinterest

Share This