Thursday , December 2 2021 4:06 PM
Home / Entertainment / Bollywood / सलमान खान की ‘ट्यूबलाइट’ की रिलीज पर पाकिस्तान में लटकी तलवार

सलमान खान की ‘ट्यूबलाइट’ की रिलीज पर पाकिस्तान में लटकी तलवार


मुंबईः बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान की ‘ट्यूबलाइट’ ईद के मौके पर दुनियाभर में धमाल मचाने के लिए तैयार है। उनकी फिल्में इंडिया के साथ-साथ पाकिस्तान में भी खूब पसंद की जाती हैं, लेकिन इस बार शायद ऐसा न हो। सलमान की पिछली फिल्में ईद के मौके पर ही पाक में रिलीज हुई हैं लेकिन इस बार की ईदी सलमान अपने हिस्से नहीं कर पाएंगे।

ईद के मौके पर यानि 25 जून को ‘ट्यूबलाइट’ पाक में रिलीज नहीं होगी। टीओआई के मुताबिक पाक के कुछ फिल्ममेकर्स नहीं चाहते कि दूसरे देश की फिल्म ईद के मौके पर वहां रिलीज हो।

दरअसल फिल्म वितरक, प्रोड्यूसर्स और डायरेक्टर चाहते हैं कि इस मौके का फायदा पाकिस्तानी सिनेमा को मिले। पाक में ‘यलगार’ और ‘शोर शराबा’ नाम की दो फिल्में ईद पर रिलीज हो रही हैं और अगर सलमान की ‘ट्यूबलाइट’ भी इसी दिन रिलीज होती हैं तो सलमान को ज्यादा दर्शक मिलेंगे। सलमान की फिल्मों का पाकिस्तान में जबरदस्त क्रेज रहता है। उनकी पिछली फिल्म ‘सुल्तान’ ने पाक में 15 करोड़ की कमाई कर पाकिस्तानी फिल्म ‘जवानी फिर नहीं आएगी’ का फर्स्ट डे रिकॉर्ड तोड़ दिया था। सलमान का जलवा पूरी दुनिया में है और ऐसे में अगर पाकिस्तान में ईद पर ट्यूबलाइट रिलीज़ होती है तो वहां की फिल्मों का बुरा हाल हो जाएगा। और इसी कारण विरोध हो रहा है।

एक्टर मुस्तफा कुरैशी ने कहा है कि ट्यूबलाइट का ईद पर रिलीज़ होना पाकिस्तान की फिल्म इंडस्ट्री के लिए नुकसानदायक होगा। सलमान की ट्यूबलाइट को रोकने के लिए साल 2010 में वहां के सूचना मंत्रालय के पारित उस कानून का हवाला दिया जा रहा है जिसमें किसी भी मुस्लिम हॉलीडे के मौके पर भारतीय फिल्म को रिलीज़ नहीं करने की बात कही गई है। निर्माता अल्ताफ हुसैन ने तो इसको लेकर कोर्ट जाने की धमकी भी दी है। उन्होंने कहा है कि इस बारे में प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ को एक लेटर भेजने की योजना है।

लाहौर में एक बैठक हुई है और सारे निर्माता सलमान की फिल्म को रोकने के लिए पूरा जोर लगा रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तान सरकार ने तो ट्यूबलाइट और बेगम जान को पाकिस्तान में रिलीज़ न करने के आदेश बहुत पहले ही दे दिए थे। फिल्म शोर शराबा के निर्माता सोहेल खान ने कहा है कि अगर सरकार ने सलमान खान की ट्यूबलाइट को पाकिस्तान में रिलीज़ से नहीं रोका तो वो विरोध स्वरुप अपनी फिल्म रिलीज़ नहीं करेंगे।

About indianz xpress

Pin It on Pinterest

Share This