Thursday , February 9 2023 3:52 AM
Home / News / तानाशाह किम काे लेकर हुअा चाैंकाने वाला खुलासा!

तानाशाह किम काे लेकर हुअा चाैंकाने वाला खुलासा!

4
नई दिल्लीः नॉर्थ कोरिया के किम जोंग अकसर अपने तानाशाह रवैए के कारण सुर्खियाें में रहते है। लेकिन इस बार एक न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट में साउथ कोरिया की एक यूनियन के हेड के हवाले से ये खुलासा किया गया है कि किम जोंग ने इंग्लिश सीखने के लिए एक अमरीकी शख्स डेविड स्नेडोन काे अगवा कराया था।

जिंदा है डेविड स्नेडोन
रिपोर्ट के मुताबिक, साउथ कोरिया की एब्डक्टीज फैमिली यूनियन के हेड चोई सुंग योंग ने बताया कि डेविड को किडनैप किया गया था और वह किम जोंग का पर्सनल ट्यूटर रहा है। वह जिंदा है और प्योंगयांग में अपनी पत्नी और दो बच्चों के साथ रहता है। वह बच्चों को इंग्लिश पढ़ाता है।

चीन घूमने गए थे डेविड
2004 में डेविड यूनान (चीन) के हॉट टूरिज्म डेस्टिनेशन टाइगर लीपिंग गॉर्ज घूम रहे थे। इस एरिया में अंडरग्राउंड रेलवे भी है, जहां से नॉर्थ कोरिया से भागने वाले साउथ ईस्ट एशिया में पहुंच जाते हैं। डेविड को आखिरी बार 14 अगस्त 2004 को शांग्री-ला के किसी कोरियन रेस्टोरेंट से निकलते देखा गया था। उन्हें सियोल में एयरपोर्ट पर अपने भाई से मिलना था। लेकिन, मुलाकात नहीं हाेने पर 26 अगस्त को उनकी मिसिंग रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी।

मां-बाप काे नहीं था माैत पर यकीन
अमरीका के डेविड स्नेडोन के बारे में पहले यह बात सामने आई थी कि 2004 में चीन में उनकी माैत हाे गई थी। लेकिन उनके माता-पिता काे इस बात पर यकीन नहीं था, क्याेंकि उनका शव भी बरामद नहीं हुअा था। इस बात के सामने अानो पर डेविड के पेरेंट्स का कहना है कि उनके बेटे को कोरिया लैंग्वेज में माहिर होने की वजह से टारगेट बनाया होगा। वो जब साउथ कोरिया में काम करता था तो जबरदस्त कोरियन भाषा बोलता था।

About indianz xpress

Pin It on Pinterest

Share This