Tuesday , October 20 2020 9:54 PM
Home / Spirituality / दो मिनट में इस रेसलर ने WWE के सबसे खतरनाक पहलवान को चटाई धूल

दो मिनट में इस रेसलर ने WWE के सबसे खतरनाक पहलवान को चटाई धूल

14
WWE के इतिहास में इतने नाटकीय अंदाज में कम ही मैचों का नतीजा निकला है, जितना 21 नवंबर को सर्वाइवर सीरीज के सबसे बड़े आकर्षण गोल्डबर्ग के वापसी मैच का निकला। यह मैच गोल्डबर्ग और ब्रॉक लेसनर के बीच हुआ। इस मैच में गोल्डबर्ग ने करीब दो मिनट में केवल तीन दांव में ही अजेय माने जा रहे ब्रॉक लेसनर को धूल चटा दी।

खचाखच भरे स्टेडियम में गोल्डबर्ग ने अपनी पत्नी और बेटे के सामने रिंग में एंट्री की। लेसनर ने गोल्डबर्ग की पत्नी और बेटे को मैच न देखने की सलाह दी थी। मैच शुरू हुआ तो लेसनर ने गोल्डबर्ग को उठा कर रिंग के कोने में पटक दिया। बस लेसनर मैच में इतना ही कर सके। इसके बाद जो किया गोल्डबर्ग ने किया।

अपनी ताकत के प्रदर्शन पर मुस्कुराते लेसनर को गोल्डबर्ग ने पुश करके जमीन पर गिरा दिया। यहीं से मैच के नतीजे की झलक दिखने लगी थी, क्योंकि हाल के दिनों में लेसनर ऐसा खेल दिखा रहे थे कि रेसलरों के लिए उन्हें पुश करके तो छोड़िए हिट करके गिराना भी बहुत मुश्किल साबित हो रहा था। इसके बाद गोल्डबर्ग ने लेसनर को उठने नहीं दिया। लेसनर जैसे ही खड़े होकर उनकी ओर घूमे गोल्डबर्ग ने उन्हें दमदार स्पीयर का मजा चखाया। लेसनर पहले स्पीयर से संभल नहीं सके थे कि उन्हें दूसरा स्पीयर पड़ गया। इसके बाद लेसनर के कदम लड़खड़ा गए और गोल्डबर्ग ने भीड़ के शोर के बीच ही अपने से भारी लेसनर को उठाकर जैक हैमर दे दिया और फिर थ्री काउंट से लेसनर यह मैच हार गए।

इसलिए नाटकीय रही गोल्डबर्ग की जीत

यूं तो गोल्डबर्ग 2004 में भी कुछ इसी अंदाज में लेसनर को धूल चटा चुके थे। लेकिन तब गोल्डबर्ग अपने करियर के चरम पर थे और लेसनर के पास अनुभव कम था। लेसनर ने हाल के दिनों में WWE के टॉप रेसलर्स को अपने सबसे दमदार दांव से सपलेक्स सिटी का नजारा दिखाया था। लेसनर के इस दांव की काट अंडरटेकर, जॉन सीना या रोमन रेन्स जैसे टॉप रेसलरों के पास भी नहीं देखने को मिली थी। इन रेसलरों के साथ मैच में लेसनर की खास बात देखने को मिली थी कि वह शुरुआत से ही इस दांव को आजमाते थे, जिसके बाद विपक्षी रेसलर अधमरा हो जाता था, पर गोल्डबर्ग के साथ हुए मैच में उन्हें इसके बारे में सोचने तक का मौका नहीं मिला।
मैच के बाद गोल्डबर्ग अपने बेटे के साथ रिंग में आए। उन्होंने अपनी वापसी पर कहा था वेे कि अपने बेटे के सामने लाइव रेसलिंग कर उसके हीरो बनना चाहते हैं।

About indianz xpress

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Pin It on Pinterest

Share This