Tuesday , June 18 2024 1:35 AM
Home / News / उत्तर कोरिया ने किम जोंग के सौतेले भाई के शव परीक्षण को अवैध ठहराया

उत्तर कोरिया ने किम जोंग के सौतेले भाई के शव परीक्षण को अवैध ठहराया

15
सियोल। उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग के सौतेले भाई के हत्या के मामले में प्योंगयांग की सरकारी मीडिया ने मलेशिया पर पलटवार करते हुए कहा है कि जिस व्यक्ति का शव परीक्षण किग के भाई के रुप में की गई है, वह अवैध और अनैतिक है। तो वहीं इस मामले देश की मीडिया ने 10 दिनों बाद अपनी खामोशी को दरकिनार कर ये बाते कही है।

इस मामले पर मीडिया ने कहा है कि मलेशिया सरकार इस मामले में अंतरराष्ट्रीय कानून के नैतिकता को दरकिनार कर किंग के सौतेले भाई के शव हस्तांतरण का राजनीतिकरण करने की कोशिश कर रहा है। तो वहीं दक्षिण कोरिया ने इस मामले पर कहा है कि सियोल इस बात से वाकिफ है कि मृतक किम जोंग उन का सौतेला भाई किम जोंग नेम ही है। तो वहीं मलेशियाई जांच से पता चलता है कि मृतक के हत्या के पीछे प्योंगयांग का हाथ है।

केसीएन ने उत्तर कोरिया की एक समिति के बयान का हवाला देते हुए कहा है कि मलेशिया मृतक के शव को उत्तर कोरिया को देने के लिए बाध्य है। साथ ही उसने शव का परीक्षण अनैतिक और अवैध तरीके से किया है। साथ ही कहा है कि मलेशिया ने शव के हस्तांतरण नहीं किया है और ना ही इसे लेकर कोई बहाना बनाया है।

गौरतलब है कि पिछले दिनों मलेशियाई पुलिस ने उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन के सौतेले भाई किम जोंग नेम की हत्या के मामले में उत्तर कोरियाई दूतावास के एक वरिष्ठ अधिकारी और सरकारी एयरलाइन के एक कर्मचारी को पूछताछ के लिए बुलाया था।

ध्यान हो कि किम जोंग नेम की बीते 13 फरवरी को कुआलालंपुर अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर हत्या कर दी गयी थी। वह वहां से मकाऊ जाने की तैयारी कर रहे थे। दक्षिण कोरिया और अमरीका के अधिकारियों ने इस बात की आशंका जताई है कि उत्तर कोरिया के एजेंटों ने इस हत्या की घटना को अंजाम दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *