Thursday , December 2 2021 4:34 PM
Home / Off- Beat / 5 साल के बच्चे ने तय की पिता की सजा, जज को दिया जवाब हुआ वायरल

5 साल के बच्चे ने तय की पिता की सजा, जज को दिया जवाब हुआ वायरल


न्यूयॉर्क: दुनिया की किसी अदालत में शायद ही ऐसा देखने को मिला हो, जब जज ने बच्चे से ही अपने पिता की सजा तय करने को कहा हो। लेकिन अमरीका के रोड महाद्वीप में जज ने एेसा ही किया। दरअसल जज ने अपने पिता के साथ आए हुए 5 साल के जैकब से फैसला करने को कहा।
बच्चे के पिता पर कार पार्क करने में यातायात नियमों को धता बताने का आरोप था। यह शख्स सजा सुनाए जाने के दिन अपने बेटे को साथ लेकर कोर्ट पहुंचा था। सुनवाई पूरी हो चुकी थी कि अचानक न्यायाधीश की नजर बच्चे पर गई। जज ने तुरंत बच्चे को पास बुलाया और गोद में बैठा लिया। फिर जज ने बच्चे के साथ कुछ मजेदार बातें की और उसके पिता की सजा मुकर्रर करने में मदद मांगी।
जज ने बच्चे के सामने तीन विकल्प रखे। जज ने पूछा – मैं तुम्हारे पिता पर 90 डॉलर का दंड लगाऊं या 30 डॉलर या बिना फाइन लगाए जाने दूं। तुम्हारे ख्याल से मुझे क्या करना चाहिए? उसके बाद जो हुआ उसे सुन आप हैरान रह जाएंगे। छोटे बच्चे के जवाब ने पूरे कोर्ट परिसर को चकित कर दिया। यहां तक कि जज भी उसका जवाब सुनकर हैरान रह गए। जज ने बच्चे के जवाब से खुश होकर कहा – तुम बहुत अच्छे जज हो।
यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है और एक दिन में 80 लाख लोग इसे देख चुके हैं। सोशल मीडिया में इस बात को लेकर चर्चा हो रही है कि किस तरह से बच्चे ने इस केस को हैंडल किया और अपने पिता का पक्ष भी नहीं लिया। एक यूजर ने लिखा, “हर किसी को ऐसे बेटे का पिता होने पर गर्व होगा। उसने समझा कि उसने कुछ तो गलत नहीं किया है लेकिन उसके पिता ने जरूर कुछ गलत किया है इसलिए उसने 30 डॉलर का जुर्माना लगाने का फैसला सुनाया।

About indianz xpress

Pin It on Pinterest

Share This