Sunday , September 8 2024 1:08 PM
Home / Sports / 9 महीने की प्रेग्नेंट है ये महिला, फील्ड पर आकर अब भी कर रही है ड्यूटी

9 महीने की प्रेग्नेंट है ये महिला, फील्ड पर आकर अब भी कर रही है ड्यूटी

17
ओकलाहोमा सिटी की स्पोर्ट्स मेडिसिन फिजीशियन मेगान मेईयर को 35 हफ्ते की प्रेग्नेंसी है। वे एक फुटबॉल टीम की फिजीशियन हैं। काम को लेकर वे इतनी ज्यादा डेडीकेटेड हैं कि ऐसी हालत में भी वे टीम के साथ जाती हैं। उन्होंने अपनी टीम के एक मैच के दौरान की एक फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की। इस फोटो में उनकी पीठ पर तीन साल की बेटी है और वे एक खिलाड़ी की फिटनेस टेस्ट कर रहीं हैं। जानें प्रेग्नेंसी में भी क्यों कर रही हैं इतनी मेहनत…
– मेगान ने अपना फोटो शेयर करते हुए लिखा, ‘यह फोटो मेरी टीम पुटनाम सिटी नॉर्थ के एक मैच का है। मैंने यह फोटो फिजीशियन मॉम के एक ग्रुप में शेयर किया है। इस फोटो से मैं यह बताना चाहती हूं कि महिलाएं कुछ भी कर सकती हैं। वे प्रेग्नेंसी के दौरान भी काम कर सकती हैं।
– किसी को भी महिलाओं को कभी कमजोर समझने की गलती नहीं करनी चाहिए। यह उन लोगों के लिए है, जो यह समझते हैं कि प्रेग्नेंसी के बाद महिलाओं को सिर्फ घर पर रहना चाहिए। रेस्ट करना चाहिए।
– मेरे हिसाब से ऐसा जरूरी नहीं है। वे किसी भी परिस्थिति में हर मुश्किल का सामना कर सकतीं हैं। महिलाएं कॅरियर और लाइफ में अच्छे से बैलेंस कर सकतीं हैं।
– उन्होंने कहा, ‘मुझे अपने करियर में ऐसे लोगों का सामना करना पड़ा, जो महिला होने, एक मां होने की वजह से मेरी काबिलियत पर सवाल उठाते थे। इससे मैंने ऐसे लोगों का मुंह बंद कर दिया है।
– मुझे इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि लोग मेरे काम को लेकर क्या कहते हैं। मैं हमेशा अपना काम पूरी ईमानदारी से करतीं हूं।’
– मेगान ने कहा, ‘मैं भाग्यशाली हूं कि ऐसी जगह काम करती हूं, जहां सभी सपोर्टिव हैं। सभी मेरे काम को अच्छी तरह समझते हैं।
– इस फोटो को शेयर करने के बाद मेगान को कई महिलाओं का सपोर्ट भी मिला। कुछ ने कहा कि तुम्हें ऐसे लोगों के बारे में सोचना ही नहीं चाहिए, जो तुम्हारे बारे में ऐसा कहते हों।