Thursday , July 25 2024 9:42 AM
Home / News / इसे देखकर धोखे में मत आइएगा, यह जानलेवा हथियार है

इसे देखकर धोखे में मत आइएगा, यह जानलेवा हथियार है

11
लंदन। अमेरिका में जल्द ही स्मार्टफोन जैसी दिखाई देने वाली गन (पिस्तौल) की बिक्री शुरू होने वाली है, लेकिन उससे पहले यूरोप में भी इसकी अवैध रुप मांग बढ़ गई है। इसके कुछ मामले सामने आने के बाद पूरे यूरोप में पुलिस को अलर्ट जारी कर दिया गया है। एक अनुमान के मुताबिक अभी तक यूरोप से 12 हजार गन के प्री ऑर्डर दिए जा चुके हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक 9 एमएम डबल बैरल गन दिखने में आईफोन-7 की तरह दिखाई देती है। इसे देखने पर इस बात का बिल्कुल भी अंदाजा नहीं लगाया जा सकता है कि इसके एक बटन के छूने मात्र से यह एक घातक हथियार में तब्दील हो जाएगा।

इवनिंग स्टैंडर्ड की रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस को आशंका जताई है कि इस गन को अापराधिक किस्म के लोग अवैध रूप में आयात कर रहे हैं। ऐसा माना जा रहा है कि यूरोपीय बाजार में यह गन 330 पाउंड में बेची जा रही है।

हाल ही बेल्जियम में हुए आतंकी हमले के बाद समूचे यूरोप में पुलिस को अलर्ट पर है। ऐसे में इस गन को लेकर भी पुलिस को अलर्ट जारी किया है, क्योंकि आतंकी हमले के लिए इसका भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इस सबंध में बेल्जियम पुलिस ने सतर्कता नोटिस जारी किया है।

अमेरिका-कनाड़ा की सीमा पर स्थित मिनेसोटा स्टेट की आइडियल कॉनसील कंपनी ने इस गन को डिजाइन किया है। कंपनी ने अपने फेसबुक पेज पर बताया है कि अमेरिका में अगले सप्ताह से इसकी बिक्री शुरू होगी।

गौरतलब है कि बीते साल जुलाई में अमेरिका के एसेक्स के हवाई अड्डे पर पुलिस ने एक यात्री को इसलिए गिरफ्तार कर लिया था क्योंकि उसने पिस्तौल जैसा दिखाई देने वाला स्मार्टफोन अपने पास रखा हुआ था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *