Thursday , December 3 2020 11:16 PM
Home / Sports / एलन बॉर्डर बोले- टेस्ट क्रिकेट को जिंदा रखे हुए हैं कोहली, अगर उनका बच्चा ऑस्ट्रेलिया…

एलन बॉर्डर बोले- टेस्ट क्रिकेट को जिंदा रखे हुए हैं कोहली, अगर उनका बच्चा ऑस्ट्रेलिया…


ऑस्ट्रेलिया के पहले विश्व कप विजेता कप्तान एलन बॉर्डर का मानना है कि भारतीय कप्तान विराट कोहली जैसे क्रिकेटरों के कारण आज टेस्ट क्रिकेट जिंदा है। 65 वर्षीय बॉर्डर भारतीय रन मशीन विराट के प्रति अपनी दीवानगी को छुपा नहीं सके हैं और उनका मानना है कि विराट जैसे क्रिकेटरों के कारण टेस्ट मैच का रोमांच बना हुआ है। भारतीय टीम इस समय ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है जहां उसे 27 नवम्बर से तीन वनडे, तीन टी-20 और चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है।
ऑस्ट्रेलिया को भारतीय जमीन पर 1987 में पहली बार विश्व चैंपियन बनाने वाले एलन बॉर्डर ने कहा- वह हमारे प्रबल विरोधी हैं और आक्रामक क्रिकेट में यकीन रखते हैं। विराट बहुत जुनून के साथ क्रिकेट खेलते हैं। यह उनके जैसे खिलाड़यिों तथा भारत, ऑस्ट्रेलिया और इंगलैंड जैसी टीमों ने टेस्ट क्रिकेट को फ्रेंचाइजी क्रिकेट के बढ़ते खतरे से बचाते हुए उसका रोमांच बरकरार रखा है।’ उन्होंने कहा- विराट का इस दौरे पर केवल एक ही टेस्ट खेलना ऑस्ट्रेलिया के लिए बड़ी राहत की बात है। मेरे हिसाब से यह भारत के लिए बड़ा नुकसान है। उनकी बतौर बल्लेबाज और कप्तान भरपाई कर पाना मुश्किल है।’
एलन बॉर्डर ने कहा- हम उम्मीद कर रहे थे कि विराट की पहली संतान ऑस्ट्रेलिया में जन्म लेती। इससे हम बाद में दावा कर सकते थे कि वह ऑस्ट्रेलियाई है। विराट अपनी संतान के जन्म के कारण पहले टेस्ट के बाद भारत लौट जाएंगे। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 17 दिसंबर से बॉडर्र-गावस्कर ट्रॉफी की शुरुआत हो रही है। इसके तहत चार टेस्ट मैच खेले जाएंगे। इस सीरीज के परिणाम को लेकर उन्होंने हमवतन ग्लेन मैक्ग्रा से थोड़ी इतर राय रखी है। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा को उम्मीद है कि उनकी टीम शानदार प्रदर्शन करेगी और भारत के खिलाफ आगामी सीरीज 4-0 से क्लीन स्वीप होने की उम्मीद है।
एलन बॉर्डर ने कहा, ‘ऑस्ट्रेलिया निश्चित तौर पर प्रबल दावेदर है और खासकर जब वह अपने देश में खेल रहा हो। टीम की तेज गेंदबाजी, नाथन लियोन जैसा स्पिनर और स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर जैसे बल्लेबाज होने के कारण ऑस्ट्रेलिया के पास सीरीज जीतने के बेहतरीन मौका है।’ उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया इस सीरीज को 2-1 से जीतने में सफल रहेगा।

About indianz xpress

Pin It on Pinterest

Share This