Wednesday , January 19 2022 5:05 AM
Home / Entertainment / Bollywood / आमिर की ‘दंगल’ ने रचा इतिहास, ‘बाहुबली-2’ को छोड़ा पीछे

आमिर की ‘दंगल’ ने रचा इतिहास, ‘बाहुबली-2’ को छोड़ा पीछे


मुंबईः हाल ही में चीन में रिलीज हुई आमिर खान की फिल्म ‘दंगल’ अपनी कमाई को लेकर स्पॉटलाइट में बनी हुई है लेकिन अब इस फिल्म की कमाई के बारे में जानकर सभी काफी अचंभित नजर आ रहे हैं।
अब आप सोच रहे होंगे कि कितनी भी कमाई कर ली हो ‘बाहुबली 2’ की बराबरी थोड़ी ना कर लेगी, तो हम आपको बता दें कि ‘दंगल’ ने ‘बाहुबली 2’ को उल्टे मुंह पटखनी दे दी है।
एक तरफ खेल इतिहास , भव्यता और तकनीक का था और दूसरी तरफ पिता के इमोशन, जिद और हौसलों का। दुनिया ने दोनों को सिर- माथे लिया लेकिन बॉक्स ऑफिस के संघर्ष में आज बाहुबल एक बापू के बुद्धिबल से हार गया। बापू थोड़े हानिकारक जरूर थे।
जी हाँ , वर्ल्ड वाइड कलेक्शन के मामले में आमिर खान की दंगल ने एस एस राजमौली की फिल्म बाहुबली-द बिगनिंग को मात दे दी है। चाइना के बॉक्स ऑफिस पर रिलीज़ के 21 दिन बाद दंगल ने 125 मिलियन डॉलर यानि 809 करोड़ 76 लाख की कमाई कर ली और ऐसा करते ही फिल्म अब वर्ल्ड वाइड कलेक्शन के मामले में 1558 करोड़ 10 लाख तक पहुंच गई है। इस फिगर में चीन की बॉक्स ऑफिस कमाई और ताइवान के 32 करोड़ 34 लाख रूपये को छोड़ कर दंगल की पूरी दुनिया के कलेक्ट किये गए 716 करोड़ रूपये भी शामिल हैं। जबकि बाहुबली 2 का पूरी दुनिया का कुल कलेक्शन अब तक 1530 करोड़ है।
आमिर की ‘दंगल’ की चीन में सफलता को देखते हुए अब बाहुबली-2 के मेकर्स ने भी फिल्म को जल्द से जल्द वहां रिजील करने की बात कही है। हालांकि फिल्म ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने इस खबर की जानकारी देते हुए ट्वीट कर बताया था कि कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ने वाली फिल्म ‘बाहुबली-2’ को चीन में रिलीज करने को लेकर कई अटकलें हैं….अपडेट यह है कि ‘बाहुबली-2’ के निर्माता फिल्म को चीन में रिलीज करने की प्रक्रिया में जुट गए हैं।
एक अन्य ट्वीट में तरण आदर्श ने लिखा, चीन में फिल्म को पर्द पर उतारने की तारीख अभी तय नहीं हुई है। हालांकि, फिल्म मेकर्स जल्द से जल्द संभव तारीख की तलाश करने में जुटे हुए हैं।

About indianz xpress

Pin It on Pinterest

Share This