Wednesday , January 19 2022 4:43 AM
Home / Sports / अनिल कुंबले ने कोच पद से दिया इस्तीफा, नहीं बन रही थी कप्तान कोहली से

अनिल कुंबले ने कोच पद से दिया इस्तीफा, नहीं बन रही थी कप्तान कोहली से

नई दिल्ली। अब तक जो चर्चाएं गर्म थीं, वे सब सही निकलीं। कप्तान विराट कोहली और अनिल कुंबले के बीच जारी कथित विवाद के बीच कुंबले ने कोच पद से इस्तीफा दे दिया है। अब यह साफ हो गया है कि वे वेस्टइंडीज दौरे पर नहीं जाएंगे। कुंबले के इस्तीफा देने से पहले कहा गया था कि वे आईसीसी बैठक को लेकर अपनी प्रतिबद्धता के कारण 23 जनवरी से शुरू हो रही सीमित ओवरों की सीरीज के लिए भारतीय टीम के साथ वेस्टइंडीज नहीं गए हैं।

कुंबले के नहीं जाने को लेकर आधिकारिक कारण यह बताया गया था कि उन्हें आईसीसी के वार्षिक सम्मेलन के लिए रुकना था, क्योंकि वह क्रिकेट समिति के अध्यक्ष हैं, जो खेल के नियमों को लेकर फैसला करती है। आईसीसी का वार्षिक सम्मेलन सोमवार से शुरू हुआ और यह 23 जून तक चलेगा। कुंबले की क्रिकेट समिति की बैठक 22 जून को होनी है।

इससे पहले चर्चा थी कि बीसीसीआई में कोहली और सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली तथा वीवीएस लक्ष्मण की क्रिकेट सलाहकार समिति के बीच हुई बैठक में भारतीय कप्तान ने स्पष्ट कर दिया है कि कोच के साथ उनका रिश्ता लगभग खत्म हो गया है।
माना जा रहा है कि अनिल को पता था कि उन्हें आईसीसी बैठक और वेस्टइंडीज दौरे के बीच में चुनना होगा। शायद उनका पद पर बरकरार रहना बेहद मुश्किल हो गया है। चैम्पियंस ट्रॉफी के दौरान भी कप्तान और मुख्य कोच के बीच अधिक संवाद देखने को नहीं मिला था।

About indianz xpress

Pin It on Pinterest

Share This